फिर बढ़ा बागमती का जलस्तर, शहरवासी सशंकित

दरभंगा : दो दिनों से बागमती नदी के पानी में लगातार ठहराव रहने के बाद शुक्रवार को फिर से जलस्तर में इजाफा हो गया है. इससे बाढ़ आने के खतरे से शहरवासी संशंकित हैं. नदी के पश्चिमी भाग शुभंकरपुर मोहल्ला व सिमरा चौड़ में सतीस्थान मोड़ स्थित कई नालों से चौड़ व गाछी में पानी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 20, 2019 5:37 AM

दरभंगा : दो दिनों से बागमती नदी के पानी में लगातार ठहराव रहने के बाद शुक्रवार को फिर से जलस्तर में इजाफा हो गया है. इससे बाढ़ आने के खतरे से शहरवासी संशंकित हैं. नदी के पश्चिमी भाग शुभंकरपुर मोहल्ला व सिमरा चौड़ में सतीस्थान मोड़ स्थित कई नालों से चौड़ व गाछी में पानी तेजी से फैला रहा है.

इस कारण लोग रतजगा कर रहे हैं. खाली स्थानों को भर देने के बाद नदी का पानी वार्ड आठ व नौ के मोहल्लों की ओर बढ़ रहा है. इससे संबंधित मोहल्ले के लोग बाढ़ के खतरा से सहमे हुये हैं. दूसरी ओर नीमा बांध की ओर से होते बीते दो दिनों से वार्ड 23 के महदौली मोहल्ला के नीचले इलाका में बने घरों में पानी प्रवेश कर गया है.

पानी में लगातार हो रहे वृद्धि से लोगों को घर छोड़ने का चिंता सता रहा है. चौड़ व गाछी में पानी प्रवेश करने से पशुपालकों को मवेशियों के लिये चारा की जुगाड़ करने के लिये शहर की ओर रुख करना शुरु कर दिया है. इधर नदी के पानी में स्थिरता बरकरार रहने से शहर में पानी प्रवेश रोकने के लिये हजारी नाथ मंदिर घाट पर एहतियातन पहले से घाट के बंद किये गये मुहाने के अलावा मिट्टी से भरे बोरे रख दूसरा घेराबंदी कर सुरक्षा करने का प्रयास किया गया है. नदी में पानी की स्थिति का जायजा लेने निगम के जेई उदयनाथ झा व अमीन नंदन मिश्र भी पहुंचे थे.

Next Article

Exit mobile version