अतिक्रमण को हटाने के लिए और तीन दिन की मिली मोहलत

नप सभपति ने अतिक्रमणकारियों को चेताया, कहा कि तीन दिन बाद जेसीबी से हटेगा अतिक्रमण निरीक्षण में पाया कि दो सप्ताह के दौरान आधे से भी कम लोगोंने हटाया अतिक्रमण बेतिया :शहर की सरकारी भूमि, सड़क व नालों के अतिक्रमण को खुद से हटाने के लिए और तीन दिनों की मोहलत मिल गयी है. मंगलवार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 21, 2019 4:16 AM

नप सभपति ने अतिक्रमणकारियों को चेताया, कहा कि तीन दिन बाद जेसीबी से हटेगा अतिक्रमण

निरीक्षण में पाया कि दो सप्ताह
के दौरान आधे से भी कम लोगोंने हटाया अतिक्रमण
बेतिया :शहर की सरकारी भूमि, सड़क व नालों के अतिक्रमण को खुद से हटाने के लिए और तीन दिनों की मोहलत मिल गयी है. मंगलवार को इसकी जांच में पहुचीं नप सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने तीन लालटेन चौक से संत टेरेसा रोड होते हुए द्वारदेवी चौक तक जेसीबी मशीन से नालों में से मलबे को हटवाकर सफाई कराई तथा अतिक्रमणकारियों को कब्जा हटाने के लिए चेताया. कहा कि तीन दिनों में खुद से अतिक्रमण नहीं हटाने पर नगर प्रशासन खुद कार्रवाई को बाध्य होगा.
सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने इस दौरान खुद से अतिक्रमण हटाये जाने का निरीक्षण भी किया. पाया कि डीएम डॉ निलेश रामचंद्र देवरे के आदेश से अमीनों की टीम ने तीन लालटेन-छावनी रोड में सरकारी पैमाइश की. इसके दो सप्ताह बीत जाने के बावजूद करीब आधे लोगों ने ही खुद से अपना आंशिक अतिक्रमण हटाया है.
नालों के ऊपर लगे स्लैब व सीढ़ियों को नहीं तोड़े जाने से नालियों की सफाई सही से नहीं हो पा रही है. उन्होंने कहा कि तीन दिन के भीतर अतिक्रमण नहीं हटाने पर नप प्रशासन खुद से कार्रवाई करेगा. तब सरकारी दर पर संबंधित खर्च की भी वसूली की जाएगी. सभापति ने बताया कि नालियों में जहां-तहां फंसे व तोड़े गए अतिक्रमण के मलवों के नालों में फंस जाने से भी पानी का बहाव रुक जा रहा है. इस कारण कई परिवारों को असहज स्थिति का सामना करना पड़ रहा है.
उन्होंने इस क्षेत्र के वार्ड पार्षदगण से रोड व नाले का अतिक्रमण हटवाने में सक्रिय होने की अपील की है. सभापति ने कहा कि शहर को अतिक्रमणमुक्त किये बिना जाम व जल निकासी की समस्या का समाधान निकालना मुश्किल होगा. इसलिए इस कार्य में सबका सहयोग जरूरी है. इस मौके पर सभापति के साथ में वार्ड 21 की पार्षद मधु देवी, सफाई निरीक्षक जुलूम साह समेत अन्य मौजूद रहे.

Next Article

Exit mobile version