हत्यारोपितों की गिरफ्तारी के िलए शव के साथ प्रदर्शन, सड़क जाम

बैरिया/श्रीनगर : बैरिया थाना के बलुआ रमपुरवा पंचायत के जगीरहा गांव में एक नवविवाहिता लक्ष्मीना देवी की हत्या उसके ससुराल वालों ने दहेज की मांग को लेकर कर दिया. उसकी लाश परिजनों ने संतघाट मुख्य चौराहे पर रखकर पखनाहा-संतघाट मुख्य मार्ग को बाधित करते हुए टायर जलाकर प्रदर्शन किया. हत्यारों की गिरफ्तारी और एसपी को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 22, 2019 6:35 AM

बैरिया/श्रीनगर : बैरिया थाना के बलुआ रमपुरवा पंचायत के जगीरहा गांव में एक नवविवाहिता लक्ष्मीना देवी की हत्या उसके ससुराल वालों ने दहेज की मांग को लेकर कर दिया. उसकी लाश परिजनों ने संतघाट मुख्य चौराहे पर रखकर पखनाहा-संतघाट मुख्य मार्ग को बाधित करते हुए टायर जलाकर प्रदर्शन किया.

हत्यारों की गिरफ्तारी और एसपी को बुलाने के लिए लोग हंगामा करने लगे. परिजनों का आरोप था कि बुधवार की शाम को हत्या हुई. लेकिन पुलिस अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी. पुलिस तथा प्रतिनिधियों के काफी मशक्कत के बाद शव को हटाया गया तथा 1 घंटे के बाद परिचालन शुरू किया गया.

जाम कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि हत्या करने के बाद ससुराल के लोग घर छोड़ फरार हो गए. सूचना मिलते ही विवाहिता लक्ष्मीणा के बलुआ रमपुरवा निवासी पिता ललन साह वहां पहुंच गए. कमरे में बेटी की लाश देखने के बाद लोगों का गुस्सा भड़क गया. इसकी सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष राणा प्रसाद पुलिस बल के साथ वहा पहुंच गए.
उन्होंने कहा कि इस मामले मे पति रीतेश साह उर्फ नितेश, ससुर जगदीश साह ,पिन्टू, कन्हैया समेत आधा दर्जन पर एफआईआर की गई है. हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. जबकि गुस्साए लोग लाश को पोस्टमार्टम के लिए नहीं जाने दे रहे थे. बाद में थानाध्यक्ष के समझाने पर माने और तब लाश को पोस्टमार्टम के लिए एमजेके अस्पताल भेजा गया.
एफआईआर में ललन साह ने बताया कि उसने अपनी बेटी की शादी पखनाहा निवासी जगदीश साह के पुत्र रीतेश से एक साल पहले हुई थी. दहेज में एक बाइक दिया गया था. इसको उसके पति व ससुराल के अन्य लोग बेचना चाहते थे. बेचने का विरोध करने पर लक्ष्मीना को वे लोग मारपीट करते थे.
पत्नी पर पति हमेशा दवाब बनाता था कि दहेज में और रुपये की मांग करे. इंकार करने पर पीटा जाता था. इसके लिए दो बार पंचायत भी हुई. घटना के दिन भी मारपीट कर उक्त सभी गला दबाकर लक्ष्मीना की हत्या घर में ही करके फरार हो गये. आक्रोशित हो को शांत कराने में एस आई श्यामानंद झा एएसआई सुशील कुमार सिंह अनिल झा सरपंच पति मुजाहिर अनवर आदि शामिल रहे.

Next Article

Exit mobile version