11 साल से अवैध तरीके से बौद्ध संन्यासी बन कर भारत में रह रहा ईरानी नागरिक गिरफ्तार

रक्सौल : भारत में अवैध घुसपैठियों की पहचान करने को लेकर छिड़े एनआरसी यानी राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर विवाद के बीच 11 साल से अवैध रूप से भारत में रह रहे एक ईरानी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है. वह भारत में बौद्ध संन्यासी बन कर अवैध रूप से रह रहा था. जानकारी के मुताबिक, भारत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 29, 2019 7:09 PM

रक्सौल : भारत में अवैध घुसपैठियों की पहचान करने को लेकर छिड़े एनआरसी यानी राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर विवाद के बीच 11 साल से अवैध रूप से भारत में रह रहे एक ईरानी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है. वह भारत में बौद्ध संन्यासी बन कर अवैध रूप से रह रहा था.

जानकारी के मुताबिक, भारत में 11 साल से अवैध रूप से रह रहे एक ईरानी नागरिक को इमिग्रेशन की टीम ने हिरासत में लिया है. बीती रात करीब 10 बजे बोधगया से काठमांडू जा रही भारत-नेपाल मैत्री बस में जांच के दौरान ईरानी नागरिक बौद्ध संन्यासी के वेश में बैठा था. उसके पास वीजा नहीं था. पूछताछ में ईरानी नागरिक ने स्वीकार किया है कि वह बौद्ध संन्यासी के रूप में पिछले 11 साल से अवैध रूप से भारत में रह रहा था. उसकी पहचान हामेद अबकरी, वैरिन शहर रजकान के रूप में हुई है. उसे फॉरेनर एक्ट 1946 के सेक्शन 14बी के तहत दोषी पाते हुए रक्सौल थाने को सौंप दिया गया है. इंस्पेक्टर अभय कुमार ने बताया कि पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेजा जायेगा.

Next Article

Exit mobile version