आग से 13 घर जल कर राख

कोटवा के पोखरा में आठ घर जले शार्ट सार्किट से लगी आग, विद्यालय सहित पांच घर जल कर राख नकदी सहित लाखों का नुकसान कोटवा : पोखरा पंचायत के वार्ड नंबर 12 में आग से आठ घर जल कर राख हुए हैं. वही एक भैंस, बछड़ा, तीन बकरी सहित हजारों रुपये के साथ गहने, कपड़ा, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 24, 2019 1:13 AM

कोटवा के पोखरा में आठ घर जले

शार्ट सार्किट से लगी आग, विद्यालय सहित पांच घर जल कर राख
नकदी सहित लाखों का नुकसान
कोटवा : पोखरा पंचायत के वार्ड नंबर 12 में आग से आठ घर जल कर राख हुए हैं. वही एक भैंस, बछड़ा, तीन बकरी सहित हजारों रुपये के साथ गहने, कपड़ा, खाद्य सामग्री जलकर राख हो गये. लोगों की सूचना पर पहुंचे अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने आग पर काबू पाया. पीड़ितों में हीरा महतो, रमेश महतो, हरि लाल महतो, जोखन महतो, दीप लाल महतो, मदन महतो, सुरेश महतो, उमेश महतो शामिल हैं.
हीरालाल महतो की बेटी के शादी के लिए घर में रखे 1.65 लाख हजार रुपया, गहने, कपड़ा, साइकिल जलकर राख हो गये. मुखिया की आेर से अग्निपीड़ितों को तत्काल कपड़ा, खाने की सामग्री का वितरण किया गया. सीआई विपिन बिहारी शुक्ला ने बताया कि क्षति का आकलन किया जा रहा है. सभी पीड़ितों को जल्द ही सरकारी सहायता दी जायेगी.
डुमरियाघाट. थाना क्षेत्र के पश्चिमी सरोतर पंचायत के वार्ड 11 में शनिवार को शार्ट-सर्किट से आग लग गयी. इसमें विद्यालय समेत चार आवासीय घर राख हो गये. अग्निपीड़ितों में राजेश्वर पासवान, नंदकिशोर पासवान, नरेश पासवान व नवलकिशोर तिवारी शामिल हैं. सूचना पर चकिया से पहुंची फायरब्रिगेड ने ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया. थानाध्यक्ष अभिनव कुमार दुबे घटनास्थल का जायजा लिया. इस संबंध में पीड़ितों ने आवेदन दिया है.
केसरिया सीओ रंजन कुमार ने बताया कि घटना को लेकर हल्का कर्मचारी को रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है. रिपोर्ट आने के बाद पीड़ितों को सहायता राशि दी जायेगी.

Next Article

Exit mobile version