मोतिहारी : LIC और शिक्षक नियुक्ति घोटाले को उजागर करनेवाले RTI एक्टिविस्ट की गोली मार कर हत्या

मोतिहारी : बिहार के मोतिहारी में पीपराकोठी थाने के मठबनवारी चौक के समीप अपराधियों ने मंगलवार को दिनदहाड़े एक आरटीआई एक्टिविस्ट की गोली मार दी गयी. आरटीआई के जरिये मामलों को उजागर करनेवाले एक्टिविस्ट राजेंद्र सिंह को गोली लगने से उनकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. घटना के बाद से इलाके में भय का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 19, 2018 3:18 PM

मोतिहारी : बिहार के मोतिहारी में पीपराकोठी थाने के मठबनवारी चौक के समीप अपराधियों ने मंगलवार को दिनदहाड़े एक आरटीआई एक्टिविस्ट की गोली मार दी गयी. आरटीआई के जरिये मामलों को उजागर करनेवाले एक्टिविस्ट राजेंद्र सिंह को गोली लगने से उनकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. घटना के बाद से इलाके में भय का माहौल बना हुआ है.
राजेंद्र सिंह आरटीआई के जरिये एलआईसी घोटाले, शिक्षक नियुक्ति घोटाले सहित कई मामलों को उजागर किया था. सूत्रों की मानें, तो उन्होंने कई बार पुलिस के वरीय अधिकारियों और न्यायालय में आवेदन देकर सुरक्षा की गुहार लगायी थी, लेकिन इस पर कोई सुनवाई नहीं हो सकी थी.
राजेंद्र की हत्या उस वक्त कर दी गयी, जब वह मोटरसाइकिल से लौट रहे थे. हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस- प्रशासन हरकत में आयी है. पुलिस पूरे मामले की जांच विभिन्न पहलुओं पर शुरू कर दी है. हत्या के कारणों का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है. हालांकि, इस पूरे घटना पर प्रशासन कुछ भी बोलने से बच रही है.

Next Article

Exit mobile version