सब्जियों के भाव में उछाल से भोजन के फीके हो रहे स्वाद

बक्सर : ठंड के मौसम में सब्जियों के दाम लोगों को चौंका दे रहा है. जबकि इस मौसम में अक्सर सब्जियों के कम भाव होते हैं. लेकिन, सब्जियों में उछाल के कारण इसका स्वाद फीका हो गया है. टमाटर, प्याज, गोभी, धनिया के दाम में अप्रत्याशित बढ़ोतरी दर्ज की गयी है. इससे लोगों की थाली […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 5, 2020 2:07 AM

बक्सर : ठंड के मौसम में सब्जियों के दाम लोगों को चौंका दे रहा है. जबकि इस मौसम में अक्सर सब्जियों के कम भाव होते हैं. लेकिन, सब्जियों में उछाल के कारण इसका स्वाद फीका हो गया है. टमाटर, प्याज, गोभी, धनिया के दाम में अप्रत्याशित बढ़ोतरी दर्ज की गयी है. इससे लोगों की थाली से हरी सब्जियां गायब हो रही हैं. सब्जी मंडी के दुकानदार शमीम ने बताया कि बाहर से आने वाले सब्जियों के दाम में बढ़ोतरी हो गयी है.

सप्ताह भर पहले 80 रुपये चल रहा प्याज एक बार फिर सैकड़ा की राह पकड़ लिया है. करैला 60 तो लहसुन 200 रुपये किलो पर पहुंच गया है. आलू के दाम में भी पांच रुपये प्रति किलो इजाफा हुआ है. 25 रुपये बिकने वाला आलू अब 30 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बिक रहा है.
सब्जियों के दाम में हुई वृद्धि से आमजन परेशान दिखे. सब्जी की दुकान पर आये ग्राहक सुरेश सिंह, राम प्रवेश राय, मदन कुमार ने बताया कि आये दिन सब्जियों के दाम बढ़ने से बजट पूरी तरह से गड़बड़ हो जा रही है. कहा कि प्याज व लहसुन के दाम तो जैसे कम होने का नाम नहीं ले रहा है. कहा कि लहसुन के बिना तो काम चल जाता है लेकिन बिना प्याज के सब्जी कैसे बने समझ से परे है. मटर, टमाटर जैसी मौसमी सब्जियों के दाम भी आसमान छू रहे हैं. सरकार को इसपर लगाम लगाने की जरूरत है.
ये हैं दाम
प्याज : 100 रुपये
आलू : 30 रुपये
टमाटर : 30 रुपये
करैला : 60 रुपये
लहसुन : 200 रुपये
बोदी : 60 रुपये
गोभी : 30 रुपये
मटर : 60 रुपये
बैगन : 60 रुपये

Next Article

Exit mobile version