दिव्यांग जांच शिविर में 74 को मिला प्रमाणपत्र

डुमरांव : प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित जनप्रतिनिधि भवन में मंगलवार को दो दिवसीय दिव्यांग जांच कैंप संपन्न हो गया. जिसमें 74 दिव्यागों को प्रमाणपत्र दिया गया. बीडीओ प्रमोद कुमार की देखरेख में आयोजित इस कैंप में स्थानीय और बक्सर से आये चिकित्सा टीम द्वारा दिव्यांगों की जांच की गयी. साथ ही मौके पर ही उन्हें […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 25, 2019 9:26 AM

डुमरांव : प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित जनप्रतिनिधि भवन में मंगलवार को दो दिवसीय दिव्यांग जांच कैंप संपन्न हो गया. जिसमें 74 दिव्यागों को प्रमाणपत्र दिया गया. बीडीओ प्रमोद कुमार की देखरेख में आयोजित इस कैंप में स्थानीय और बक्सर से आये चिकित्सा टीम द्वारा दिव्यांगों की जांच की गयी. साथ ही मौके पर ही उन्हें प्रमाणपत्र दिया गया.

पीएचसी प्रभारी डॉ आरबी प्रसाद ने बताया कि डीएम के निर्देश के आलोक में यह दिव्यांग जांच कैंप लगाया गया. जिसमें पहले दिन 60 दिव्यांगों ने रजिस्ट्रेशन कराया, जिनका उनके तथा बक्सर से आये चिकित्सक टीम द्वारा जांच की गयी. जांच के उपरांत इनमें से 41 दिव्यांगों को कैंप में ही दिव्यांगता प्रमाणपत्र दिया गया और 10 रेफर किया गया. दूसरे दिन 33 लोगों को प्रमाणपत्र दिया गया.
कैंप में पैर, हाथ तथा मेंटल, कान व आंख से दिव्यांग की जांच की गयी. जांच टीम आंख के चिकित्सक डॉ अरुण कुमार श्रीवास्तव, अर्थो के डॉ योगेंद्र कुमार, डॉ अनिल भट्ट के अलावे मनोज कुमार श्रीवास्तव, सवरू सिंह, राम उदय सिंह, बुनियादी केंद्र के डॉ नसर नसीम, पीएचसी प्रबंधक चंद्रशेखर आजाद उपस्थित रहे.

Next Article

Exit mobile version