अंगीभूत कॉलेजों के प्राचार्यों की बैठक में लिये कई निर्णय

आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में अंगीभूत कॉलेज के प्राचार्य की बैठक हुई. बैठक में विद्यार्थियों की संख्या पर शिक्षकों का अनुपात कितना है. इसका पर चर्चा हुई. 17 जनवरी को राजभवन में हुई बैठक के दौरान जो फाॅर्मेट दिया गया था. उस फॉर्मेट को दो दिनों के भीतर भरकर जमा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 22, 2020 5:56 AM

आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में अंगीभूत कॉलेज के प्राचार्य की बैठक हुई. बैठक में विद्यार्थियों की संख्या पर शिक्षकों का अनुपात कितना है. इसका पर चर्चा हुई. 17 जनवरी को राजभवन में हुई बैठक के दौरान जो फाॅर्मेट दिया गया था.

उस फॉर्मेट को दो दिनों के भीतर भरकर जमा करने का आदेश दिया गया. फॉर्मेट में पीजी विद्यार्थियों की संख्या, स्नातक पार्ट वन, टू एवं थ्री के विद्यार्थियों की संख्या, टीचर की संख्या, गेस्ट टीचर की संख्या, कॉलेज की क्षमता सहित अन्य विषयों की जानकारी मांगी गयी है. कुलसचिव श्यामानंद झा ने बताया कि भोजपुर एवं बक्सर जिले के संबद्ध कॉलेज की बैठक 22 जनवरी एवं रोहतास एवं कैमूर जिले के संबद्ध कॉलेजों की बैठक 23 जनवरी को बुलायी गयी है. जिसमें उपरोक्त विषय के बारे में बताया जायेगा.
दूसरी तरफ जिन शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारियों का वेतन किसी कारण वश लटका हुआ है. वैसे लोगों को केवाइसी फार्म भरकर देने की बात कही गयी. बैठक में जैन कॉलेज के प्राचार्य डॉ शैलेंद्र ओझा एवं महिला कॉलेज सह एसबी कॉलेज के प्राचार्य डॉ आभा सिंह सहित बक्सर, रोहतास व कैमूर जिले के प्राचार्य शामिल थे.

Next Article

Exit mobile version