नीतीश बोले, बिहार को बिहारी चलायेगा बाहरी को विदा कर देंगे

भागलपुर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को बेगूसराय के तेघड़ा, बेलहर, कहलगांव व भागलपुर में सभाएं कीं. उन्होंने कहा कि बिहार के विकास की बागडोर बिहारी ही संभालेगा. मैं ठेठ बिहारी हूं और आपको अन्य(भाजपा पीएम नरेंद्र मोदी) को खोजने की जरूरत नहीं है. सभी बाहरी को विदा कर देंगे. वह नाथनगर व कहलगांव […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 1, 2015 7:05 AM
भागलपुर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को बेगूसराय के तेघड़ा, बेलहर, कहलगांव व भागलपुर में सभाएं कीं. उन्होंने कहा कि बिहार के विकास की बागडोर बिहारी ही संभालेगा. मैं ठेठ बिहारी हूं और आपको अन्य(भाजपा पीएम नरेंद्र मोदी) को खोजने की जरूरत नहीं है. सभी बाहरी को विदा कर देंगे. वह नाथनगर व कहलगांव विस क्षेत्र से जदयू प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव सभा में उन्होंने पिछले दिनोंनाथनगर व शहर के जब्बारचक में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने के प्रयास का जिक्रकरते हुए कहा कि अभी वे यहां-वहां हड्डी फेंकेंगे. मगर हमें सचेत रहने की जरूरत है. उन्होंने आसपास सद्भाव बनाते और मतभेद को भुलाने को कहा.
साथ ही उन्होंने महागंठबंधन के पक्ष में वोट देने की अपील की. उन्होंने कहा कि इस बार भाजपा की बिहार में दाल नहीं गलनेवाली है. यहां से हार के बाद दिल्ली की गद्दी से भी उन्हें विदा करने का माहौल बनने लगेगा. उन्होंने कहा कि अभी तक भागलपुर सीट पर भाजपा की नीति से लोग रो रहे हैं. गुजरात मॉडल पर जदयू प्रमुख ने कहा कि विकास के मॉडल गुजरात में सबसे अधिक महिला कुपोषण की शिकार हैं. गुजरात में पूंजीपति की तरक्की हुई, इंसानी तरक्की छूट गयी है. वर्ष 2012 में पाकिस्तान के दौरे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में बिहार में पोलियो मुक्त को लेकर उन्हें आमंत्रित किया गया.
स्कूल जानेवाली लड़कियों को साइकिल वितरण की योजना पर विदेशों में शोध हो रहा है. उन्होंने कहा कि बिहार में जंगलराज पार्ट-टू की बात कही जाती है तो आंकड़े में केंद्र सरकार के नाक के नीचे दिल्ली में सबसे अधिक अपराध के मामले हैं. केंद्र सरकार को पहले वहां से सबक लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि भाजपा की सर्वेसर्वा आरएसएस है और यह आरएसएस आरक्षण को खत्म करना चाहती है.
संविधान बनानेवाले लोगों ने जिन्हें आरक्षण दिया, उनका अधिकार छीनने की कोशिश हो रही है. इसी तरह भाजपा किसानों से जमीन छीनना चाहती है. ऐसे आरक्षण खत्म करनेवाले और जमीन छीनने वाले से सचेत रहना होगा. सभा के दौरान नाथनगर प्रत्याशी अजय मंडल ने सभा के दौरान पूर्व में की गयी गलती पर लोगाें से माफी मांगी और वोट देने की अपील की. इस अवसर पर राज्यसभा सांसद कहकशां परवीन सहित अन्य उपस्थति थे.
खगडि़या : हम लोगों की संस्कृति में बुजुर्गों का सम्मान करना शामिल है. लेकिन भाजपा वालों ने अपने ही पार्टी के बुजुर्गों को कोल्ड स्टोरेज में डाल दिया है. लोग ऐसे भी कहा करते थे कि भाजपा के तीन धरोहर अटल, आडवाणी और मुरली मनोहर. अटल जी तो सक्रिय नहीं हैं चलिए कोई बात नहीं. लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को भाजपा ने कोल्ड स्टोरेज में डाल दिया है. जो अपनी संस्कृति के नहीं हो सके तो आप लोगों के क्या होंगे. उक्त बातें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खगड़िया विधानसभा के जेएनकेटी उच्च विद्यालय के स्टेडियम में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही. वे महागठबंधन के जदयू प्रत्याशी पूनम देवी यादव के समर्थन में यहां सभा को संबोधित कर रहे थे.
संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा के नाम पर यहां लोग कहां जुटते थे. वो तो शत्रुघ्न सिन्हा बिहारी बाबू के नाम पर लोगों को जुटाया जाता था और उनके ही नाम पर भाजपा वाले का काम चलता था. उन्होंने कहा कि जिस तरह लोकसभा चुनाव में तमाम तरह के वादे किये गये और बाद में उसे जुमला बता दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने बिहार का विकास किया है. तब तो आज देश ही नहीं विदेशों में भी बिहार के विकास की चर्चा हो रही है.
बिहार का विकास कोई बिहारी ही कर सकता है और मैं ठेठ बिहारी हूं. जब हम हैं तो इधर-उधर ताक-झांक करने की क्या जरूरत है. बिहार के विकास में गुजरात मॉडल नहीं चलेगा. कह रहे थे कि सौ दिनों के अंदर काला धन लायेंगे. रोजगार देंगे और न जाने क्या क्या. चुनाव जीतने के बाद 15 महीनों तक बिहार की याद नहीं आयी और जब चुनाव आया, तो लगातार बिहार में सभाएं.
भाजपा एकतरफा प्रचार के माध्यम पर कब्जा कर लोगों को झांसे डालती है और बाद में किये गये वादे को जुमला बता देती है. असलियत यह है कि सरकारी नौकरियां भी कम हो गयी. रोजगार देने की बात तो दूर है. उन्होंने कहा कि यदि उनकी सरकारी बनी तो वे छात्रों के लिए 4 लाख रुपये का क्रेडिट कार्ड देंगे. 20 से 25 वर्ष के युवाओं को नौकरी खोजने के लिए प्रति माह एक हजार रुपये की सहायता भत्ता तथा महिलाओं को नौकरी में 35 प्रतिशत आरक्षण देंगे. लोगों को सरकारी खर्चे पर गली-गली में नाले सड़क का निर्माण करायेंगे. लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करायेंगे, जिसमें दो लाख 70 हजार करोड़ की खर्च आयेगा.
उन्होंने कहा कि बिहार को कौन चलायेगा, ठेठ बिहारी सामने खड़ा है. उन्होंने कहा कि लोग विकास की बात पूछते हैं मैंने कहा लड़कियों को पोशाक में सड़क पर साइकिल चलाते देखे. वही विकास है. दस वर्षों तक बिहार मैंने चलाया है. मुझे पता है कि बिहार कैसे चलेगा और रुपया कहां से आयेगा. इसकी चिंता मत कीजिए. बिहार से इसके लिए कोई कटोरा लेकर आपके पास नहीं आयेगा. मौके पर जदयू प्रत्याशी पूनम देवी यादव ने लोगों से जदयू के पक्ष में वोट करने की अपील की.
मौके पर जदयू नेता राम नाथ ठाकुर, एमएलसी सोने लाल मेहता, पूर्व विधायक रणवीर यादव, जिला परिषद अध्यक्ष कृष्णा कुमारी यादव, अलौली के निवर्तमान विधायक रामचंद्र सदा, जदयू राज्य सलाहकार समिति के सदस्य अरुण यादव, जदयू प्रखंड अध्यक्ष सुनील कुमार, कांग्रेस जिलाध्यक्ष भानु प्रताप उर्फ गुड्डू पासवान, दीपक सिन्हा, जिलाध्यक्ष साधना देवी, जिला प्रवक्ता अरविंद मोहन, उपाध्यक्ष बबलू मंडल, एनामुल हक आदि लोग मौजूद थे.
कहलगांव में बोले
भाजपा किसानों से जमीन छीनना चाहती है. ऐसे आरक्षण खत्म करनेवाले और जमीन छीनने वाले से सचेत रहना होगा.
खगड़िया में बोले अटल जी तो सक्रिय नहीं हैं चलिए कोई बात नहीं. लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को भाजपा ने कोल्ड स्टोरेज में डाल दिया है. जो अपनी संस्कृति के नहीं हो सके तो आप लोगों के क्या होंगे.

Next Article

Exit mobile version