खेल भवन में एक साथ होंगे छह खेल

भागलपुर : जिले के खिलाड़ियों को अब अभ्यास व मैच के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा. आने वाले वर्ष में खेल सह व्यायामशाला भवन में एक साथ आधा दर्जन खेल एक साथ होंगे. खेल भवन निर्माण के लिए सैंडिस कंपाउंड कैंपस में जगह चिह्नित कर लिया गया है. डीएम ने सरकार को खेल भवन के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 9, 2019 7:21 AM

भागलपुर : जिले के खिलाड़ियों को अब अभ्यास व मैच के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा. आने वाले वर्ष में खेल सह व्यायामशाला भवन में एक साथ आधा दर्जन खेल एक साथ होंगे. खेल भवन निर्माण के लिए सैंडिस कंपाउंड कैंपस में जगह चिह्नित कर लिया गया है.

डीएम ने सरकार को खेल भवन के लिए प्रस्ताव भेज दिया है. 6.61 करोड़ की लागत से खेल भवन तैयार होगा. जिला खेल पदाधिकारी प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि सरकार से मंजूरी मिलने के बाद निर्माण कार्य जल्द शुरू कर दिया जायेगा. नये साल से काम चालू हो जायेगा.
योग सहित आधा दर्जन होंगे खेल
खेल भवन ऐसा बन रहा कि एक साथ आधा दर्जन खेल आसानी से हो सकेगा. इसमें योग, ताइक्वांडो, वुशू, टेबल टेनिस, भारोत्तोलन व कराटे खेल शामिल है. उक्त खेलों के लिए जिले में बुनियादी सुविधा नहीं है. ऐसे में जिले के प्रतिभावान खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे.
भारोत्तोलन के खिलाड़ी सड़क पर करते हैं अभ्यास
जिले के भारोत्तोलन खिलाड़ी सड़क पर ही अभ्यास करते हैं. ऐसे में उन खिलाड़ियों को काफी परेशानी होती है. जिला भारोत्तोलन संघ के अध्यक्ष प्रवीण झा ने बताया कि खेल भवन का यहां के खिलाड़ियों को लाभ मिलेगा.
स्कूल में ही बच्चों को कराया जाता है अभ्यास
जिले में योग के लिए सरकारी स्तर पर जगह की व्यवस्था नहीं है. स्कूल में ही बच्चों को अभ्यास कराया जाता है. जिला योग संघ के अध्यक्ष ज्ञान प्रकाश सिन्हा ने कहा कि खेल भवन बनने से नये खिलाड़ी जुटेंगे.

Next Article

Exit mobile version