चार माह से अटका है जलापूर्ति योजना के पहले फेज का काम

भागलपुर : शहर को विकसित करने के लिए कई योजनाएं तो बनीं, लेकिन योजना बन कर फाइलों में ही अटक गयीं. न तो इन योजनाओं का काम आज तक शुरू नहीं हो सका. शहर में दो ऐसी योजना है, जिसका काम पूरा होता तो शहरियों को थोड़ी राहत मिलती. जलापूर्ति योजना : शहर में हर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 11, 2019 1:33 AM

भागलपुर : शहर को विकसित करने के लिए कई योजनाएं तो बनीं, लेकिन योजना बन कर फाइलों में ही अटक गयीं. न तो इन योजनाओं का काम आज तक शुरू नहीं हो सका. शहर में दो ऐसी योजना है, जिसका काम पूरा होता तो शहरियों को थोड़ी राहत मिलती.

जलापूर्ति योजना : शहर में हर घर में 24 घंटे पीने का पानी लोगों को मिले इसके लिए 2016 से 318 करोड़ से जलापूर्ति योजना के पहले फेज का काम शुरू हुआ. पहले फेज में शहर में 460 किलो मीटर पाइप लाइन बिछाने और 19 जल मीनार का काम होना था. पहले फेज का काम को करने का जिम्मा पैन इंडिया एजेंसी को दी गयी. लेकिन एजेंसी इस काम को आधा-अधूरा छोड़ बीच में ही विदा हो गयी. मात्र 190 किलो मीटर ही पाइप लाइन बिछाने का काम ही कंपनी कर पायी.
इतना ही नहीं 19 में से पांच जलमीनार का काम पूरा हुआ और तीन का काम आधा-अधूरा छूट गया. एक जुलाई 2019 से शहर के जलापूर्ति का जिम्मा एक बार फिर निगम को दिया गया. लेकिन योजना पर बुडको काम ही शुरू नहीं कर सका. वहीं दूसरी ओर बंद पड़े ट्रीटमेंट प्लांट का काम भी अब तक शुरू होना शेष रह गया.

Next Article

Exit mobile version