डेंगू का डंक हुआ भयावह, 200 के पार पहुंची मरीजों की संख्या

भागलपुर : भागलपुर शहर समेत पूरे जिले में डेंगू महामारी का रूप ले चुकी है. डेंगू के कारण बीते तीन दिन में पांच मौत के बाद शहर के लोग दशहत में जी रहे हैं. इधर, जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में गुुरुवार को 13 डेंगू के मरीज को भर्ती किया गया. वहीं, 25 से अधिक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 18, 2019 4:05 AM

भागलपुर : भागलपुर शहर समेत पूरे जिले में डेंगू महामारी का रूप ले चुकी है. डेंगू के कारण बीते तीन दिन में पांच मौत के बाद शहर के लोग दशहत में जी रहे हैं. इधर, जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में गुुरुवार को 13 डेंगू के मरीज को भर्ती किया गया. वहीं, 25 से अधिक डेंगू के संदिग्ध मरीज ओपीडी में अपना इलाज कराने आये. अस्पताल के विभिन्न वार्ड में मरीजों की संख्या 200 से अधिक हो चुकी है. इसके साथ ही निजी अस्पतालों में भी मरीजों की कतार दिख रही है.

इधर सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार सिंह भी डेंगू की चपेट में आ गये हैं. पुलिस लाइन के 53 पुलिसकर्मियों को डेंगू हो गया है. दूसरी ओर प्रशासन ने भी तैयारी शुरू कर दी है. बच्चों को फुल ड्रेस में स्कूल भेजने के आदेश के बाद सूचना है कि डेंगू संबंधी शिकायत दर्ज करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से एक हेल्प लाइन नंबर जारी किया जायेगा. जेएलएनएमसीएच के पैथोलॉजी विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि डेंगू जांच के लिए किट तीन दिन पहले खत्म हो चुका है.
अस्पताल में डेंगू जांच की सुविधा आउटडोर में प्राइवेट लैब के सहारा हो रहा हैै. कई मरीजों की जांच बाहरी पैथोलॉजी के लैब से कराने कोे मजबूर हैं. इधर, पुलिस लाइन में पिछले एक माह से फैल रही इस बीमारी के बाद पुलिस अधिकारियों और नगर निगम को कई बार पत्राचार किया गया. पर जब 53 पुलिस जवान डेंगू की वजह से बीमार हो गये, तब जाकर नगर निगम जगा और गुरुवार को लाइन में साफ-सफाई के लिए पहुंचा.

Next Article

Exit mobile version