अब लाजपत पार्क के बगल में गिराया कूड़ा

कनकैथी नहीं जा रहा कंपेक्टर, दो दिन पहले मिली थी धमकी भागलपुर :एक साल होने को आया कनकैथी में डंपिंग गाउंड दिये हुए नगर निगम को. लेकिन अभी तक न इस जगह पर जाने के लिए निगम द्वारा पक्की सड़क ही बन पायी है और न ही चहारदिवारी का काम ही पूरा हो पाया है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 19, 2019 2:46 AM

कनकैथी नहीं जा रहा कंपेक्टर, दो दिन पहले मिली थी धमकी

भागलपुर :एक साल होने को आया कनकैथी में डंपिंग गाउंड दिये हुए नगर निगम को. लेकिन अभी तक न इस जगह पर जाने के लिए निगम द्वारा पक्की सड़क ही बन पायी है और न ही चहारदिवारी का काम ही पूरा हो पाया है. बाउंड्री के काम में कुछ ईंट ही लग पाया है. हाल यह है कि निगम के कर्मी वहां कूड़ा गिराने के जाते है तो वहां के लोगों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है.
कर्मियों से मारपीट की जा रही है. दो दिन पहले तेज बारिश के बाद कूड़ा गिरना बंद हो गया है. कारण रास्ते में कीचड़ भर गया है. वहां के लोगों के विरोध के कारण निगम द्वारा पुरानी सराय और चंपा पुल के आगे कूड़ा गिराया जाने लगा था.
बुधवार को शहर का कूड़ा नगर निगम द्वारा लाजपत पार्क के बगल में गिराया गया. इस जगह पर ट्रैक्टर से कूड़ा गिराया गया. पूरे शहर का कूड़ा गिराये जाने से पार्क के आसपास कूड़ा की दुर्गंध फैल गयी. दुर्गाचरण स्कूल के रास्ते लाजपत पार्क जाने वाले लोग नाक पर हाथ रख कर इस ओर से पार कर रहे थे. निगम द्वारा कूड़ा गिराने के बाद वहां न तो ब्लीचिंग और न ही चूना का छिड़काव किया गया. निगम के स्वच्छता प्रभारी मो रेहान ने कहा कि कनकैथी में बारिश के कारण रास्ता खराब हो गया है. इससे कूड़ा अभी लाजपत पार्क के पास वाले स्थान के पास डंप किया गया है.
उप नगर आयुक्त ने कहा- डीएम को दी जायेगी जानकारी, कनकैथी में ही कूड़ा गिरेगा आज से : निगम उप नगर आयुक्त सतेंद्र प्रसाद वर्मा ने कहा कि कनकैथी के बारे में जिलाधिकारी को जानकारी दी जायेगी. कनकैथी की जमीन सरकारी जमीन है. कूड़ा वहीं गिरेगा. गुरुवार से वहां कूड़ा गिराया जायेगा. बारिश के कारण रास्ता खराब हो गया है. अभी कूड़ा लाजपत पार्क के बगल में बनाये गये डंप वाले स्थान पर गिराया गया है. नगर आयुक्त भी आज आ जायेंगी. कनकैथी में स्थानीय लोगों द्वारा मारपीट और खदेड़ने की घटना पर उन्होंने कहा कि यह सरकारी जमीन है और डंपिंग ग्राउंड के लिए निगम को मिली है.

Next Article

Exit mobile version