भागलपुर : अधिक राजस्व देने वाला भागलपुर रेलवे स्टेशन को मिला एनएसजी-टू का दर्जा

ललित किशोर मिश्र भागलपुर : मालदा डिवीजन अंतर्गत आने भागलपुर स्टेशन को एनएसजी-टू स्टेशन का दर्जा प्राप्त हुआ है. अभी तक इस स्टेशन को ए-वन का दर्जा प्राप्त था. डिवीजन में एक बार फिर सबसे अधिक राजस्व देने वाला भागलपुर स्टेशन नंबर वन पर रहा. रेलवे बोर्ड की ओर से की गयी रैंकिंग में यह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 23, 2018 10:40 AM
ललित किशोर मिश्र
भागलपुर : मालदा डिवीजन अंतर्गत आने भागलपुर स्टेशन को एनएसजी-टू स्टेशन का दर्जा प्राप्त हुआ है. अभी तक इस स्टेशन को ए-वन का दर्जा प्राप्त था. डिवीजन में एक बार फिर सबसे अधिक राजस्व देने वाला भागलपुर स्टेशन नंबर वन पर रहा. रेलवे बोर्ड की ओर से की गयी रैंकिंग में यह स्थान भागलपुर को दिया गया है.
मालदा को अब भी ए श्रेणी का ही दर्जा प्राप्त है. यह दूसरा अवसर है जब भागलपुर रेलवे स्टेशन ने रैंकिंग तालिका में अपना स्थान मालदा डिवीजन के स्टेशनों में सबसे आगे रखा. पिछले बार भी सबसे अधिक राजस्व देने वाले इस स्टेशन को रेलवे बोर्ड की ओर से ए-वन श्रेणी का दर्जा दिया गया था.
नन सब अर्बन ग्रुप टू की श्रेणी में भागलपुर स्टेशन को रखा गया है. अर्बन ग्रुप में मेट्रोपोलिटन सिटी स्टेशनों को रखा गया है. इस आशय का पत्र भागलपुर स्टेशन को प्राप्त हो गया है. पहली बार जब भागलपुर स्टेशन को ए-वन श्रेणी का दर्जा मिला उस समय भी मालदा डिवीजन को ए श्रेणी का ही दर्जा मिला और इस बार भी भागलपुर श्रेणी में मालदा से आगे निकल गया है.
दर्जा तो मिला, लेकिन यात्री सुविधा में काफी पीछे है भागलपुर स्टेशन
सबसे अधिक आय देने वाले भागलपुर स्टेशन यात्री सुविधा में काफी पिछड़ा हुआ है. यात्री सुविधा के साथ भागलपुर स्टेशन में सही तरीके से पार्किंग की सुविधा नहीं है. एक नंबर प्लेटफॉर्म को छोड़कर अन्य किसी भी प्लेटफॉर्म पर है और अगर आपको यूरिनल लगा हो तो इन प्लेटफॉर्म पर यूरिनल की व्यवस्था नहीं है. यात्री को इससे बहुत ज्यादा परेशानी है.

Next Article

Exit mobile version