जहर देकर हाथी को मार डाला, जांच में जुटी पुलिस

बेगूसराय: बिहार में बेगूसराय जिले के बरौनी थाना अंतर्गत तिलरथ गांव में एक हाथी को कथित तौर पर जहर देकर मार दिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस उपाधीक्षक राजन सिन्हा ने रविवार को बताया कि तिलरथ गांव निवासी महावत मोहम्मद मकसूद के आवास पर उक्त हाथी मृत पाया गया. उन्होंने बताया कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 10, 2019 6:07 PM

बेगूसराय: बिहार में बेगूसराय जिले के बरौनी थाना अंतर्गत तिलरथ गांव में एक हाथी को कथित तौर पर जहर देकर मार दिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस उपाधीक्षक राजन सिन्हा ने रविवार को बताया कि तिलरथ गांव निवासी महावत मोहम्मद मकसूद के आवास पर उक्त हाथी मृत पाया गया. उन्होंने बताया कि यह हाथी तेघड़ा थाना अंतर्गत ताजपुर निवासी दिवंगत रामचन्द्र कुंवर के परिवार का था.

इस हाथी के पूर्व महावत सहित उनके दो भाइयों द्वारा हाथी को जहर देकर मारने की आशंका जतायी जा रही है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. जिला वन अधिकारी संजय कुमार सिन्हा ने बताया कि हाथी के शव के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया के लिए चिकित्सकों का दल बुलाया गया है. जहर देकर मारने की पुष्टि होने पर वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version