जल जीवन हरियाली रथ चला गांव की ओर, करेगा जागरूक

कुटुंबा : जल है तो जीवन है, आप सभी सरकार के जल जीवन हरियाली अभियान में सहभागिता निभाएं व पानी के हर एक बूंद को बचाने का प्रयास करें. ये बातें प्रमुख धर्मेंद्र कुमार ने कही. वे मंगलवार को सीओ अनिल कुमार के साथ संयुक्त रूप से हरी दिखा कर जागरूकता रथ को गांव की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 20, 2019 7:42 AM

कुटुंबा : जल है तो जीवन है, आप सभी सरकार के जल जीवन हरियाली अभियान में सहभागिता निभाएं व पानी के हर एक बूंद को बचाने का प्रयास करें. ये बातें प्रमुख धर्मेंद्र कुमार ने कही. वे मंगलवार को सीओ अनिल कुमार के साथ संयुक्त रूप से हरी दिखा कर जागरूकता रथ को गांव की ओर रवाना कर रहे थे. उन्होंने कहा कि यह रथ गांव-गांव में भ्रमण कर लोगों को पर्यावरण व जल संरक्षण के बारे में बतायेगा. प्रमुख ने कहा कि आज धड़ल्ले से पेड़ों की कटाई हो रही है. ऐसे में पर्यावरण पर खतरा मंडरा रहा है. प्रकृति बेरुखी होती चली जा रही है.

बरसात के दिनों में धूप तो जाड़े के दिनों में आकाश में बादल मंडरा रहे हैं. सीओ ने बताया कि यह रथ बैरांव पंचायत के प्रितम विग्घा, अजनिया आदि गांवों में घुम-घुम कर लोगों को जागरूक किया. उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत भूजल विकास, लघु जल संसाधन विभाग द्वारा जल संचयन, जल सरंक्षण प्रणाली, चापाकलों व कुएं के पास सोख्ता निर्माण, आहर, पईन आदि जलाशयों का जीर्णोद्धार किया जाना है.
बुधवार को बलिया व गुरूवार को भरौंधा, शुक्रवार को दधपा, शनिवार को रिसियप, रविवार को घेउरा, सोमवार को जगदीशपुर व पुनः मंगलवार को अंबा पंचायत के विभिन्न गांवों में अभियान चलाया जायेगा. मौके पर जिप सदस्य अजय भूइंया, जीपीएस सुरेंद्र राम, पंस सदस्य विनोद पासवान, गुड्डु कुमार, अखिलेश पासवान व जगदीश यादव आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version