तीन दिवसीय हड़ताल पर गये दवा दुकानदार, बंद रहीं दुकानें

अरवल : बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट के आह्वान पर दवा दुकानदार बुधवार से तीन दिनों की हड़ताल पर चले गये हैं. हड़ताल 24 जनवरी तक जारी रहेगी. केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि दवा दुकानदारों को फार्मासिस्ट रखने के नाम पर शोषण बंद किया जाये. पूरे बिहार में मात्र सात […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2020 3:51 AM
अरवल : बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट के आह्वान पर दवा दुकानदार बुधवार से तीन दिनों की हड़ताल पर चले गये हैं. हड़ताल 24 जनवरी तक जारी रहेगी. केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि दवा दुकानदारों को फार्मासिस्ट रखने के नाम पर शोषण बंद किया जाये. पूरे बिहार में मात्र सात हजार फार्मासिस्ट हैं और सिर्फ अरवल में 250 दवा दुकानदार हैं.
यह नियम अंग्रेजी शासन के समय से ही चल रहा है, इसमें बदलाव किया जाये. जिस तरह से ग्रामीण चिकित्सकों को प्रशिक्षण देकर चिकित्सा करने का अधिकार दिया गया है उसी तरह जो दवा दुकानदार पांच वर्षों तक दुकान चला चुके हैं सरकार उसे प्रशिक्षण देकर फार्मासिस्ट की डिग्री प्रदान करे.
बुधवार को हड़ताल के कारण कुछ मरीजों को दवा के लिए इधर-उधर भटकते देखा गया. दुकानदार अपने प्रतिष्ठान के आगे तख्ती लगाकर बैठे रहे. इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ अरविंद कुमार ने कहा कि सरकारी जेनेरिक दवा दुकान खुली है. इसके अतिरिक्त सदर अस्पताल में सभी तरह की दवाएं उपलब्ध हैं. मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी.

Next Article

Exit mobile version