सभी पंचायतों में कल से लगेगा किसान चौपाल

अरवल : जिला कृषि कार्यालय में जिला कृषि पदाधिकारी विकास कुमार की अध्यक्षता में सभी कृषि समन्वयक किसान सलाहकार के साथ बैठक की गयी. बैठक में अब तक किये गये कार्यों की समीक्षा की गयी. समीक्षा के बाद कृषि पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि बीज का उठाव एवं वितरण में तेजी लाएं. किसानों को इसके […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 19, 2019 6:28 AM

अरवल : जिला कृषि कार्यालय में जिला कृषि पदाधिकारी विकास कुमार की अध्यक्षता में सभी कृषि समन्वयक किसान सलाहकार के साथ बैठक की गयी. बैठक में अब तक किये गये कार्यों की समीक्षा की गयी. समीक्षा के बाद कृषि पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि बीज का उठाव एवं वितरण में तेजी लाएं.

किसानों को इसके प्रति प्रेरित करें. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना में जितने भी आवेदन आये हैं, उसे लंबित नहीं रखें. तेज गति से प्राप्त आवेदन का निष्पादन करें. साथ ही उन्होंने कहा कि अंचल स्तर पर लंबित जितने भी आवेदन हैं अंचल अधिकारी से मिलकर कृषि समन्वयक उसका भी निष्पादन कराना सुनिश्चित करें.
उन्होंने कहा कि सभी कृषि समन्वयक किसान सलाहकार अपने-अपने क्षेत्र में घूमकर किसानों को कृषि से संबंधित योजनाओं के बारे में जानकारी दें एवं लाभ लेने के प्रति जागरूक करें, ताकि किसान जागरूक होकर ज्यादा- से- ज्यादा चल रहे योजना का लाभ उठा सकें. उन्होंने बैठक में सभी कृषि समन्वयक किसान सलाहकार को कहा कि 20 नवंबर से जिले की प्रत्येक पंचायत में किसान चौपाल का आयोजन करना है.
इसके प्रति भी सभी किसानों को जागरूक करते हुए जानकारी दें. साथ ही खेत में पुआल नहीं जलाने के बारे में सभी किसानों को बताना है. जो किसान खेत में पुआल जलायेंगे उन्हें कोई भी सरकारी योजना का लाभ नहीं दिया जायेगा. बैठक में सभी कृषि समन्वयक, किसान सलाहकार सहित कृषि विभाग के पदाधिकारी उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version