जीतन राम मांझी ने बिहार सरकार पर लगाया घोटाले का आरोप, कहा कुरसी के बगैर नहीं रह सकते नीतीश

पटना : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम (हिंदुस्तानआवाम मोरचा) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने प्रेस कॉन्फ्रेस करके नीतीश सरकार पर म्यूजियम बनाने में घोटाले का आरोप लगाया. जीतन राम मांझी ने इस संदर्भ में पटना हाईकोर्ट के एक फैसले का जिक्र किया जिसमें कोर्ट ने भी माना है कि इस निर्माण में जरूरत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 1, 2015 11:52 AM

पटना : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम (हिंदुस्तानआवाम मोरचा) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने प्रेस कॉन्फ्रेस करके नीतीश सरकार पर म्यूजियम बनाने में घोटाले का आरोप लगाया. जीतन राम मांझी ने इस संदर्भ में पटना हाईकोर्ट के एक फैसले का जिक्र किया जिसमें कोर्ट ने भी माना है कि इस निर्माण में जरूरत से ज्यादा पैसा खर्च किया गया है.

कोर्ट ने इस निर्माण पर निगरानी रखने का भी आदेश दिया है. जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि वह कुर्सी के बगैर नहीं रह सकते, हमें हटाकर कुर्सी पर बैठने के पीछे कारण है. हम गरीबों के हित में फैसले ले रहे थे.नीतीश कुमार उन योजनाओं को लागू नहीं होने देना चाहते थे जो गरीबों के हित में है. अब जब बिहार में विधानसभा चुनाव नजदीक है, तो हमारी ही योजनाओं को लागू किया जा रहा है.

मुझे लगता है यह विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लोगों को लुभाने के लिए लाया गया है. बाद में उसे हटा दिया जायेगा. मेरी आपत्ति म्यूजियम के निर्माण को लेकर भी है. पटना में शानदार म्यूजियमहै,जिसमें थोड़ा सा खर्च करके उसे राष्ट्रीय स्तर पर आसानी से खड़ा किया जा सकता था. जो पैसे सरकार के पास थे उसे लोगों के हितों के लिए खर्च करना चाहिए था. चूंकियह म्यूजियम का निर्माण आधा हो चुका है, इसलिए कोर्ट इस पर रोक भी नहीं लगा सकता. इतने पैसे से निर्माण के पीछे साफ है कि पैसे का घोटाला यहां किया जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version