मांझी के ऊंची जाति संबंधी बयान पर शरद यादव ने नाखुशी जतायी

पटना : ऊंची जातियों के लोगों के विदेशी होने संबंधी बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बयान को लेकर सत्तारुढ़ जनतादल यूनाइटेड (जदयू) में विरोध के स्वर आज तेज हो गये तथा एक और विधायक ने उन्हें मुख्यमंत्री के पद से हटाने की मांग की. मोकामा के जदयू विधायक अनंत सिंह द्वारा मांझी को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 14, 2014 5:19 PM

पटना : ऊंची जातियों के लोगों के विदेशी होने संबंधी बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बयान को लेकर सत्तारुढ़ जनतादल यूनाइटेड (जदयू) में विरोध के स्वर आज तेज हो गये तथा एक और विधायक ने उन्हें मुख्यमंत्री के पद से हटाने की मांग की.

मोकामा के जदयू विधायक अनंत सिंह द्वारा मांझी को हटाने की मांग किये जाने के एक दिन बाद आज भोजपुर जिले के तराई से अन्य पार्टी विधायक सुनील पांडे ने मुख्यमंत्री की टिप्पणी का कड़ा विरोध किया और तत्काल उन्हें मुख्यमंत्री के पद से हटाने की मांग की. जदयू के राष्ट्रीय नेतृत्व ने भी मांझी के विवादास्पद बयान पर नाखुशी जतायी है.

जदयू महासचिव के सी त्यागी ने दिल्ली से फोन पर कहा, जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने ऊंची जातियों की उत्पति पर मांझी के बयान को लेकर नाखुशी जतायी है. त्यागी ने कहा, मांझी को बिहार के विकास संबंधी नीतीश कुमार के रोडमैप को आगे ले जाने के लिए चुना गया था. लेकिन जान पड़ता है कि ऐसा करने की बजाय मांझी को ऊंची जातियों की उत्पति ढूंढ़कर इतिहास का पुर्नेलेखन करने में तथा वर्षों घर से बाहर रहने वाले सैन्यकर्मियों की पत्नियों की दशा में ज्यादा रुचि है.

Next Article

Exit mobile version