खुशखबरी ! छठ पर्व के लिए रेलवे चलाएगी 300 विशेष ट्रेन

पटना : बिहार के सबसे बड़े पर्व छठ के लिए रेलवे कुछ वि शेष ट्रेन चलाएगी. इस बात की जानकारी रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने दी है. उन्होंने बताया कि भारतीय रेल देश के विभिन्न भागों से छठ श्रद्धालुओं के बिहार आने के लिए इस महीने के अंत में 300 विशेष ट्रेनों का परिचालन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 21, 2014 8:30 AM

पटना : बिहार के सबसे बड़े पर्व छठ के लिए रेलवे कुछ वि शेष ट्रेन चलाएगी. इस बात की जानकारी रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने दी है. उन्होंने बताया कि भारतीय रेल देश के विभिन्न भागों से छठ श्रद्धालुओं के बिहार आने के लिए इस महीने के अंत में 300 विशेष ट्रेनों का परिचालन करेगी.

पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल में बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह की 127वीं जयंती के अवसर पर भाजपा द्वारा सोमवार को आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मनोज सिन्हा ने बताया कि छठ श्रद्धालुओं के बिहार आने के लिए रेलवे ने कुछ बलग इंतजाम किये हैं. महीने के अंत में 300 विशेष ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा. आवश्यक्ता पडने पर और ट्रेनें उपलब्ध करायी जाएंगी.
समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर सुशासन पर वास्तव में विचार करना है तो सिंह बाबू ने बिहार में अपने शासनकाल के दौरान रास्ता दिखाया उनकी समझ से उससे बहुत कुछ सीखा जा सकता है. उन्होंने जात एवं वर्ग से उपर उठकर प्रदेश के विकास में योगदान करने पर जोर दिया.
बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के जदयू की मांग और इसको लेकर उक्त पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा धरना दिए जाने के बारे में पूछे जाने पर सिन्हा ने उनपर इस मामले का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया.
उन्होंने कहा कि केंद्र किसी भी प्रदेश के साथ भेदभाव नहीं करेगा. विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने का निर्णय प्रावधानों के अनुसार लिया जाएगा. सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों को अधिक शक्ति प्रदान करने, अधिक आर्थिक सहायता और स्वायत्ता देने के पक्ष में है.

Next Article

Exit mobile version