पटना सिटी : थप्पड़ मारा तो हत्या कर नाले में फेंका

पटना सिटी : आलमगंज थाना क्षेत्र के दुर्गा चरण लेन में शुक्रवार की सुबह ईंट-पत्थर से कुचले युवक का शव पुलिस ने नाले से बरामद किया. नागरिकों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. हालांकि, इसी बीच युवक की पहचान में पुलिस टीम जुट गयी. थानाध्यक्ष […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 15, 2018 2:55 AM
पटना सिटी : आलमगंज थाना क्षेत्र के दुर्गा चरण लेन में शुक्रवार की सुबह ईंट-पत्थर से कुचले युवक का शव पुलिस ने नाले से बरामद किया. नागरिकों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. हालांकि, इसी बीच युवक की पहचान में पुलिस टीम जुट गयी.
थानाध्यक्ष ओम प्रकाश ने बताया कि मृतक युवक की पहचान इसी थाना के मीना बाजार कूड़ा पर निवासी राजू प्रसाद के पुत्र 19 वर्षीय चंचल कुमार उर्फ विक्की के रूप में हुई, जो अब परिवार के साथ संपतचक के सुहोगी में रहता था. वहीं, वह बाइक मेकैनिक का काम करता था.
वह दादी के श्राद्ध में यहां आया था. हालांकि, युवक की पहचान होने के बाद पुलिस हत्यारों की टोह में लग गयी. दोपहर तीन बजे पुलिस ने हत्या में शामिल दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. एएसपी बलिराम कुमार चौधरी ने बताया कि हत्या के मामले में गौतम कुमार उर्फ कल्लू व जितेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया गया है.
गिरफ्तार कल्लू चार माह पहले हथियार के साथ पकड़ा गया था. एएसपी व थानाध्यक्ष ने बताया कि हत्या की वजह महज इतनी थी कि मुहल्ले के एक युवक से गुरुवार की रात टक्कर हो गयी थी. इसके बाद चंचल ने युवक को थप्पड़ मार दिया था.
इसी बीच किसी काम से वह घर से रात दस बजे के आसपास में बाहर निकला. घर के बाहर आने के बाद रास्ते में बड़ी पटन देवी मुहल्ला निवासी गौतम उर्फ कल्लू से इसी बात को लेकर टकराव व कहासुनी हो गयी.इसके बाद गौतम चार अन्य साथियों को रात में घर से दोबारा बुला लिया.
इसके बाद विक्की को भरोसे में लेकर दुर्गा चरण लेन पहुंचा. जहां विक्की की पिटाई करने के बाद ईंट- पत्थर से कुचल कर हत्या कर शव को नाले में डाल कर फरार हो गया. शुक्रवार की सुबह जब सफाईकर्मी दुर्गा चरण लेन में पहुंचे तो नाले में युवक का शव देख सहम गये. समीप खून से सना ईंट- पत्थर रखा हुआ था.
थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक के पॉकेट से मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान हुई. मृतक के पिता राजू ने बताया कि गुरुवार की रात विक्की की दादी शांति देवी के श्राद्धकर्म का भोज था. श्राद्ध में शामिल लोगों के बीच विक्की भोजन परोस रहा था. इसी बीच किसी काम से वह घर से रात दस बजे के आसपास में बाहर निकाला. इसके बाद ही यह घटना घटी है.
आठ घंटे में दबोचे गये दो हत्यारे
एएसपी बलिराम चौधरी व थानाध्यक्ष ओमप्रकाश ने बताया कि घटना में शामिल बदमाशों के हुलिया व मिले सूत्र के आधार पर टीम गठित कर आठ घंटे के अंदर इस मामले में आरोपित गौतम उर्फ कल्लू व जीतेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार कल्लू ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि विक्की से टक्कर होने के बाद ने कहासुनी के दौरान उसे थप्पड़ मार दिया था.
इसी बात से आक्रोशित होकर उसने हत्या की घटना को अंजाम दिया. पुलिस ने बताया कि इस मामले में दो आरोपितों रंजन व गोविंदा की तलाश में पुलिस टीम छापेमारी कर रही है. पकड़े गये दोनों आरोपित भी आलमगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. परिजनों ने बताया कि चंचल संपतचक में रहता था. वहां वह एक शो रूम में बाइक मेकैनिक का काम करता था.

Next Article

Exit mobile version