नार्वे शतरंज 2015 टूर्नामेंट के पांचवें दौर में आनंद ने नाकामुरा के साथ ड्रा खेला

स्टेवेनगर (नार्वे): पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने काले मोहरों से खेलते हुए नार्वे शतरंज 2015 टूर्नामेंट के पांचवें दौर में अमेरिका के हिकारु नाकामुरा से ड्रा खेला जिससे वह संयुक्त तीसरे स्थान पर बरकरार हैं. यह टूर्नामेंट ग्रैंड चेस टूर का हिस्सा है.पिछले दौर में विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन को हराने वाले आनंद ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 22, 2015 3:03 PM

स्टेवेनगर (नार्वे): पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने काले मोहरों से खेलते हुए नार्वे शतरंज 2015 टूर्नामेंट के पांचवें दौर में अमेरिका के हिकारु नाकामुरा से ड्रा खेला जिससे वह संयुक्त तीसरे स्थान पर बरकरार हैं. यह टूर्नामेंट ग्रैंड चेस टूर का हिस्सा है.पिछले दौर में विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन को हराने वाले आनंद ने अमेरिकी खिलाड़ी के खिलाफ रक्षात्मक रवैया अपनाते हुए बाजी आसानी से ड्रा करवा ली.

बुल्गारिया के वेस्लीन टोपालोव एक बार फिर भाग्यशाली रहे जब स्थानीय खिलाड़ी जान लुडविग हैमर ने अंतिम लम्हों में बड़ी गलती करते हुए विरोधी को जीत तोहफे में दे दी। इससे पहले कार्लसन भी पहले दौर में जीत की स्थिति में होने के बावजूद टोपालोव के खिलाफ समय की कमी के कारण हार गये थे.

टूर्नामंेट में चौथी जीत के साथ टोपालोव संभावित पांच में से 4 . 5 अंक जुटाकर शीर्ष पर चल रहे हैं. नाकामुरा 3 . 5 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं जबकि आनंद और हालैंड के अनीष गिरी तीन अंक के साथ संयुक्त तीसरे स्थान पर हैं.गिरी ने मैक्सिम वाचियेर लाग्रेव के साथ ड्रा खेला जिनके 2 . 5 अंक हैं. आर्मेनिया के लेवोन अरोनियम ने इटली के फाबियानो कारुआना को हराया.

नार्वे के कार्लसन ने फार्म में वापसी करते हुए रुस के ग्रैंडमास्टर एलेक्सांद्र ग्रिश्चुक को हराया कार्लसन की यह टूर्नामेंट में पहली जीत है और उनके पांच मैचों में 1 . 5 अंक हैं.आरोनियन, कारुआना और ग्रिश्चुक के दो-दो अंक हैं.

Next Article

Exit mobile version