भारतीय महिला हॉकी टीम ओलंपिक ट्रायल टूर्नामेंट के फाइनल में

तोक्यो : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम ने मंगलवार को यहां चीन से गोलरहित ड्रॉ खेलकर ओलंपिक परीक्षण प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनायी. भारतीय टीम पहले क्वार्टर में अच्छी लय में दिख रही थी और उसने चीनी रक्षापंक्ति पर लगातार दबाव बनाया. विश्व में दसवें नंबर की भारतीय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 20, 2019 8:35 PM

तोक्यो : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम ने मंगलवार को यहां चीन से गोलरहित ड्रॉ खेलकर ओलंपिक परीक्षण प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनायी.

भारतीय टीम पहले क्वार्टर में अच्छी लय में दिख रही थी और उसने चीनी रक्षापंक्ति पर लगातार दबाव बनाया. विश्व में दसवें नंबर की भारतीय टीम को आठवें मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर मिल लेकिन गुरजीत कौर इसे गोल में नहीं बदल पायी.

भारत ने दूसरे क्वार्टर में भी आक्रामक शुरुआत की और उसने 17वें मिनट में दूसरा पेनल्टी कार्नर हासिल किया. गुरजीत के प्रयास को फिर से चीनी गोलकीपर डोंगझियाओ ली ने नाकाम कर दिया.

चीन को फाइनल में पहुंचने के लिये जीत की दरकार थी, लेकिन भारतीय रक्षापंक्ति ने उसके हर हमले को असफल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. भारत तीन मैचों में पांच अंक लेकर शीर्ष पर रहा और अब बुधवार को फाइनल में उसका मुकाबला विश्व में 14वें नंबर के जापान से होगा.

Next Article

Exit mobile version