बोपन्ना और शरण युगल क्वार्टर फाइनल में, अंकिता अंतिम आठ में

पालेमबांग : शीर्ष वरीय रोहन बोपन्ना और दिविज शरण ने एशियाई खेलों में मंगलवार को यहां पुरुष युगल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी जबकि अंकिता रैना भी महिला एकल के अंतिम आठ में प्रवेश करने में सफल रही. दुनिया की 189वें नंबर की खिलाड़ी अंकिता ने दुनिया की 243वें नंबर की खिलाड़ी एरि होजुमी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 21, 2018 10:45 PM

पालेमबांग : शीर्ष वरीय रोहन बोपन्ना और दिविज शरण ने एशियाई खेलों में मंगलवार को यहां पुरुष युगल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी जबकि अंकिता रैना भी महिला एकल के अंतिम आठ में प्रवेश करने में सफल रही.

दुनिया की 189वें नंबर की खिलाड़ी अंकिता ने दुनिया की 243वें नंबर की खिलाड़ी एरि होजुमी को अंतिम 16 के मुकाबले में 6-1, 6-2 से हराया. हमवतन करमन कौर थंडी को हालांकि निचले रैंकिंग की चीनी ताइपे की एन शुओ लियांग के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

दुनिया की 196वें नंबर की खिलाड़ी करमन को करीबी मुकाबले में 278वें नंबर की लियांग के खिलाफ प्री क्वार्टर फाइनल में 6-2, 4-6, 6-7 से हार का सामना करना पड़ा.

करमन और अनुभवी शरण की मिश्रित युगल जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा. भारतीय जोड़ी ने पहला सेट गंवाने के बाद दूसरा सेट जीता लेकिन फिर सुपर टाईब्रेक गंवा दिया. इस भारतीय जोड़ी को 4-6, 6-3, 5-10 से हार का सामना करना पड़ा. पुरुष युगल में भारत के लिए आज का दिन अच्छा रहा और दोनों भारतीय जोड़ियां अंतिम आठ में जगह बनाने में सफल रही.

बोपन्ना और शरण ने एकतरफा प्री क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड के विशाया त्रोंगचारोएनचाएकुल और नुतानोन कदमचपानन की जोड़ी को 6-3, 6-1 से शिकस्त दी. अंतिम लम्हों में बनी एकल विशेषज्ञों रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल की जोड़ी भी ताइपे के चौथे वरीय चेन टी और पेंग सेनयिन को 7-6, 7-6 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची.

मिश्रित युगल में भारत की चुनौती अब बोपन्ना और अंकिता के कंधों पर है. इस जोड़ी ने कड़े मुकाबले में दक्षिण कोरिया के किम नरी और ली जियामून को 6-3, 2-6, 11-9 से हराया.

Next Article

Exit mobile version