भारतीय हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को 4-0 से रौंदा, शृंखला पर 3-0 से कब्‍जा

बेंगलुरु : भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को तीसरे और अंतिम मैच में 4-0 से मात कर टेस्ट शृंखला में उनका सफाया किया. भारत के लिए रूपिंदर पाल सिंह (आठवें मिनट), सुरेन्द्र कुमार (15 वें मिनट), मनदीप सिंह (44 वें मिनट) और आकाशदीप सिंह (60 वें मिनट) ने गोल किये. रूपिंदर ने पहले क्वार्टर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 22, 2018 9:04 PM

बेंगलुरु : भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को तीसरे और अंतिम मैच में 4-0 से मात कर टेस्ट शृंखला में उनका सफाया किया. भारत के लिए रूपिंदर पाल सिंह (आठवें मिनट), सुरेन्द्र कुमार (15 वें मिनट), मनदीप सिंह (44 वें मिनट) और आकाशदीप सिंह (60 वें मिनट) ने गोल किये.

रूपिंदर ने पहले क्वार्टर में पेनल्टी कार्नर को गोल में बदल कर टीम को 1-0 से बढ़त दिलायी. टूर्नामेंट में यह उनका चौथा गोल था. रूपिदर ने इसके बाद चलाकी से सुरिंदर के लिए मौका बनाया जिसे उन्होंने गोल में बदल दिया. मध्यपंक्ति में अनुभवी सरदार सिंह और सिमरनजीत सिंह ने इसके बाद बायीं ओर से मनदीप सिंह के लिए मौका बनाया जिस पर उन्होंने न्यूजीलैंड के गोलकीपर जोर्ज इनरसेन को छकाते हुए गोल कर टीम की बढ़त को 3-0 कर दिया.

स्ट्राइकर आकाशदीप सिंह ने अंतिम हूटर बजने से ठीक पहले एक और गोल कर न्यूजीलैंड के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया. भारतीय टीम के मुख्य कोच हरेन्द्र सिंह ने इंडोनेशिया में 18 अगस्त से दो सितंबर तक होने वाले एशियाई खेलों से पहले टीम के प्रदर्शन पर खुशी जताई.

उन्होंने कहा , एशियाई खेलों जैसे अहम आयोजन से पहले रैंकिग में शीर्ष 10 टीमों में शामिल टीम से खेलना हमारे लिये फायदेमंद रहा. इन तीन मैचों के दौरान हम अलग – अलग संयोजन के साथ खेले और पेनल्टी कार्नर में विभिन्न खिलाड़ियों को आजमाया. हम अब आगामी टूर्नामेंटों के लिए बेहतर तरीके से तैयार है. मुझे हालांकि लगता है कि टीम में और सुधार की गुंजाइश है.

Next Article

Exit mobile version