टेनिस खिलाड़ी ब्राउन 21 वर्ष से नहीं कटवाये बाल, पैसा बचाने के लिए रहते हैं एक वैन में

खेलों में खिलाड़ियों के अपने-अपने स्टाइल हैं. खेल के अलावा ये इन बातों के लिए सुर्खियां बटोरते रहते हैं. इनमें हैं टेनिस खिलाड़ी डस्टिन ब्राउन. इस खिलाड़ी ने पिछले 21 वर्षों से अपने बाल नहीं कटवाये हैं और बुधवार को विंबलडन के दूसरे राउंड में दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी एंडी मरे से भिड़ेगा. ब्राउन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 5, 2017 11:57 AM

खेलों में खिलाड़ियों के अपने-अपने स्टाइल हैं. खेल के अलावा ये इन बातों के लिए सुर्खियां बटोरते रहते हैं. इनमें हैं टेनिस खिलाड़ी डस्टिन ब्राउन. इस खिलाड़ी ने पिछले 21 वर्षों से अपने बाल नहीं कटवाये हैं और बुधवार को विंबलडन के दूसरे राउंड में दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी एंडी मरे से भिड़ेगा. ब्राउन अपने खेल के साथ-साथ खास अंदाज के हेयर स्टाइल के कारण अब दुनिया में मशहूर हो गये हैं. हमेशा प्रशंसकों का ध्यान अपनी ओर खींचते हैं.

मां ने काटे थे बाल

ब्राउन ने 21 साल पहले अपने बाल कटवाये थे. अंतिम बार 1996 में उनकी मां ने उनके बाल काटे थे. इसके बाद वह कभी सैलून नहीं गये. 6.5 फीट लंबे ब्राउन के घने लंबे बाल अब कमर से भी नीचे तक आ गये हैं. इस कारण अब प्रशंसक इनको प्यार से ‘ड्रेडी’ कह कर भी पुकारते हैं. इसके अलावा उनकी छाती पर एक बड़ी सी टैटू बनी हुई है. यह टैटू उनके पिता लेराय के चेहरे की है.
* पैसा बचाने के लिए रहते हैं एक वैन में
ब्राउन का जन्म जर्मनी में हुआ है. उनके पिता जमैकियन हैं और माता जर्मन. उनका परिवार 1996 में वापस जमैका लौट गया और वहां ब्राउन ने मोंटेगो के परिसर में टेनिस का अभ्यास शुरू किया. जर्मनी के लिए खेलने का निर्णय लेने से पूर्व ब्राउन ने 2010 में अपना रुख ग्रेट ब्रिटेन की ओर से खेलने के लिए किया था. एक पेशेवर खिलाड़ी के तौर पर शुरुआती दौर में उन्होंने यूरोपियन टेनिस सर्किटों के अनुभव के लिए वहां का दौरा किया. खर्च को बचाने के लिए स्पेशल गाड़ी से यात्रा करते हैं.

Next Article

Exit mobile version