पद्म पुरस्कार : सरकार ने ठुकराए धौनी, राम रहीम, जाकिर हुसैन समेत कई नाम

नयी दिल्ली : केंद्र सरकार ने पद्म पुरस्कार 2017 के लिए कई बड़े नामों के प्रस्‍ताव को ठुकरा दिया है. जबकि कई बड़े नाम को सरकार ने बिना कोई पैरवी के शामिल भी कर लिया और पद्म पुरस्कार के लिए नामित कर लिया. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से खबर है कि केंद्र सरकार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 27, 2017 12:50 PM

नयी दिल्ली : केंद्र सरकार ने पद्म पुरस्कार 2017 के लिए कई बड़े नामों के प्रस्‍ताव को ठुकरा दिया है. जबकि कई बड़े नाम को सरकार ने बिना कोई पैरवी के शामिल भी कर लिया और पद्म पुरस्कार के लिए नामित कर लिया.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से खबर है कि केंद्र सरकार के पास साल 2017 के पद्म पुरस्कारों के लिए लगभग 18,768 नामांकन मिले थे, जिसमें सरकार ने जनवरी में 89 लोगों के नाम पद्म पुरस्कार के लिए जारी किया था.

अखबर में छपी रिपोर्ट के अनुसार सरकार ने कई बड़ी हस्तियों के नाम का प्रस्ताव ठुकरा दिया था. जिसमें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी, डेरा सच्चा सौदा के गुरमीत राम रहीम सिंह, तबला वादक जाकिर हुसैन जैसे बड़े नामों शामिल हैं.
दूसरी ओर सरकार ने एनसीपी नेता शरद पवार और भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी को बिना कोई पैरवी के भारत के दूसरे सबसे बड़े सम्मान पद्म विभूषण से सम्मानित किया. रिपोर्ट के अनुसार दोनों ही नेताओं का नाम सूची में नहीं था.

Next Article

Exit mobile version