स्पिनरों की मदद करने में समय लेगी ईडन की पिच : गांगुली

कोलकाता : पूर्व भारतीय कप्तान और बंगाल क्रिकेट संघ के प्रमुख सौरव गांगुली ने कहा कि नमी से भरी ईडन की पिच न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के दौरान स्पिनरों की मदद में कुछ समय ले सकती है. कैब अध्यक्ष ने कहा कि बार बार बारिश के कारण पूरे ईडन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 27, 2016 11:06 PM

कोलकाता : पूर्व भारतीय कप्तान और बंगाल क्रिकेट संघ के प्रमुख सौरव गांगुली ने कहा कि नमी से भरी ईडन की पिच न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के दौरान स्पिनरों की मदद में कुछ समय ले सकती है.

कैब अध्यक्ष ने कहा कि बार बार बारिश के कारण पूरे ईडन गार्डन्स को कवर से ढककर रखा गया था जिससे पिच में कुछ नमी हो सकती है और टर्न लेने में कुछ समय लग सकता है. गांगुली ने कहा, ‘‘यह पहले दिन से टर्न नहीं लेगी. यह इस विकेट पर सत्र का पहला मैच है. पिच पर अब भी नमी है इसलिए यह सूरज की रोशनी पर निर्भर करेगा. लेकिन मैच आगे बढ़ने के साथ स्पिन को मदद मिलेगी.” दोनों टीमों की नजरें मौसम पर भी होंगी क्योंकि मौसम विभाग ने बारिश और आंधी की भविष्यवाणी की है और ईडन के मैदान की सुविधाओं में भी सुधार किया गया है और इन पांच दिनों के दौरान इसकी भी परीक्षा होगी.
दूसरा टेस्ट ऐसी पिच पर होगा जिस पर कोई मैच नहीं खेला गया लेकिन क्यूरेटर सजन मुखर्जी ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि विकेट अच्छी स्थिति में है. मुखर्जी ने कहा, ‘‘विकेट अच्छी स्थिति में है. रोलिंग के जरिये विकेट तैयार करने के लिए हमें थोड़ी सूरज की रोशनी की जरुरत है. घास काटी जा चुकी है.”

Next Article

Exit mobile version