कमाई के मामले में भारतीय क्रिकेटर्स के आगे फीसड्डी हैं पाक क्रिकेटर्स

इस्लामाबाद : वर्ष 2015-16 में पाकिस्तान के सबसे अमीर क्रिकेटर में शुमार हैं मोहम्मद हफीज. उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से लगभग तीन करोड़ 90 लाख रुपये की कमाई की और पाकिस्तान के सबसे अमीर क्रिकेटर बन गये. दूसरे स्थान पर तीन करोड़ 30 लाख रुपये की कमाई के साथ हैं सरफराज अहमद. वहीं किसी जमाने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 28, 2016 1:54 PM

इस्लामाबाद : वर्ष 2015-16 में पाकिस्तान के सबसे अमीर क्रिकेटर में शुमार हैं मोहम्मद हफीज. उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से लगभग तीन करोड़ 90 लाख रुपये की कमाई की और पाकिस्तान के सबसे अमीर क्रिकेटर बन गये.

दूसरे स्थान पर तीन करोड़ 30 लाख रुपये की कमाई के साथ हैं सरफराज अहमद. वहीं किसी जमाने में जिसकी पाकिस्तान क्रिकेट में तूती बोलती थी वो शाहिद अफरीदी मात्र एक करोड़ 80 लाख रुपये के साथ तीसरे स्थान पर हैं. इस संबंध में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अंतरप्रांतीय मंत्रालय को दस्तावेज भेजे हैं और कहा है कि उसने 46 क्रिकेटर्स को सभी फॉरमेट के क्रिकेट में लगभग 55 करोड़ रुपये दिये.
कमाई के मामले में भारतीय क्रिकटर्स काफी आगे हैं पाकिस्तानियों सेपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अनुसार वह वर्ष 2015-16 में पाकिस्तानी क्रिकटर्स पर 55 करोड़ रुपये खर्च करता है. जबकि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी बीसीसीआई और आईपीएल से अकेले ही लगभग 42 करोड़ रुपये कमाते हैं, वहीं विज्ञापन और अन्य स्रोत से उनकी सालाना कमाई लगभग 192 करोड़ है.

Next Article

Exit mobile version