48 साल की उम्र में नासिर हुसैन ने 150 फुट ऊंचा कैच लपका, बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

लंदन : इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान नासिर हुसैन अपने क्रिकेट कैरियर में कई रिकॉर्ड बनाये तो कई रिकॉर्ड तोड़े. 2004 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हुसैने ने 48 साल की उम्र में एक बड़ा कारनामा कर दिखाया है. उन्‍होंने लॉर्ड्स के मैदान में वो करानामा कर दिखाया, जिसे करने में शायद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 6, 2016 8:10 PM

लंदन : इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान नासिर हुसैन अपने क्रिकेट कैरियर में कई रिकॉर्ड बनाये तो कई रिकॉर्ड तोड़े. 2004 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हुसैने ने 48 साल की उम्र में एक बड़ा कारनामा कर दिखाया है. उन्‍होंने लॉर्ड्स के मैदान में वो करानामा कर दिखाया, जिसे करने में शायद ही कोई खिलाड़ी सफल हो पाये.

दरअसल नासिर हुसैन ने लॉर्ड्स के मैदान में सबसे ऊंचा कैच लपका है. 14 जुलाई से इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच शुरू हो रहे क्रिकेट श्रृंखला से पहले लॉर्ड्स मैदान में आयोजित एक प्रतियोगिता में हुसैन ने यह कारनामा कर दिखाया. हुसैन ने 150 फुट की ऊंचाई से गिरायी गई गेंद को अपने दस्‍ताने में कैद किया. ड्रोन की मदद से 150 फुट की ऊंचाई से गेंद गिराया गया जिसे हुसैन से आसा‍नी से कैच कर लिया. उन्‍हें तीन मौके दिये गये.
इंग्‍लैंड की ओर से नासिर हुसैन ने 96 टेस्‍ट और 88 वनडे मैच खेले. जिसमें टेस्‍ट क्रिकेट में उनके 14 शतक और वनडे में एक शतक शामिल हैं. हुसैन की कप्तानी में इंग्‍लैंड की टीम ने कई मैच जीते.

Next Article

Exit mobile version