युवराज और रैना से निपटने के लिए हमारे पास रणनीति: फिंच

एडिलेड : एकदिवसीय श्रृंखला में आसान जीत के बाद आस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान आरोन फिंच को भरोसा है कि मेजबना टीम कल से शुरू हो रही तीन टी20 मैचों की श्रृंखला के लिए मेहमान टीम से जुड़ने वाले अनुभवी खिलाड़ियों युवराज सिंह और सुरेश रैना से निपटने में सफल रहेंगे. फिंच ने कहा, ‘‘भारत काफी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 25, 2016 2:52 PM

एडिलेड : एकदिवसीय श्रृंखला में आसान जीत के बाद आस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान आरोन फिंच को भरोसा है कि मेजबना टीम कल से शुरू हो रही तीन टी20 मैचों की श्रृंखला के लिए मेहमान टीम से जुड़ने वाले अनुभवी खिलाड़ियों युवराज सिंह और सुरेश रैना से निपटने में सफल रहेंगे.

फिंच ने कहा, ‘‘भारत काफी अनुभवी खिलाड़ियों को लेकर आया है. वे विश्व टूर्नामेंट से कुछ महीने पहले सभी संभव खिलाडियों को आजमा रहे हैं.” उन्होंने कहा, ‘‘युवराज सिंह और सुरेश रैना जैसे खिलाडियों के लिए हमारे पास व्यक्तिगत रणनीतियां हैं. यह महत्वपूर्ण है कि हमारे खिलाड़ी गेंद से योजनाओं को अंजाम दें. अगर वे अच्छी गेंदों पर भी रन बनाते हैं तो यह परेशानी नहीं है.” फिंच ने कहा, ‘‘जब आपके पास सीनियर खिलाड़ी होते हैं तो यह टीम में धैर्य लेकर आता है.

ड्रेसिंग रुम में डर हावी नहीं होता. अगर आपके पास काफी युवा खिलाडी हैं तो दबाव बढ जाता है. जबकि सीनियर खिलाडियों को पता है कि खेल कैसे आगे बढ़ेगा. अगर वे आयु के बावजूद सर्वश्रेष्ठ खिलाडी हैं तो उन्हें चुना जाना चाहिए.” आस्ट्रेलिया के पास भी टी20 के लिए काफी विकल्प मौजूद हैं. उस्मान ख्वाजा को टीम में जगह नहीं मिली है जिससे काफी लोग हैरान होंगे. फिंच ने कहा, ‘‘उस्मान शानदार फार्म में है. वह सभी स्तर पर और सभी प्रारुप में प्रदर्शन कर रहा है. अच्छी चीज यह है कि आप किसको टीम में शामिल नहीं करोगे. मुझे लगता है कि यह टीम पर अच्छा दबाव है.”

फिंच ने कहा, ‘‘फिलहाल हमारे कई बेहतरीन खिलाड़ी नहीं खेल रहे और बाहर बैठे हैं. मुझे लगता है कि यह दर्शाता है कि इस समय आस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी कितनी अच्छी है.” उन्होंने कहा, ‘‘नये नाम काफी रोमांचक हैं, वे ऐसे खिलाडी हैं जो लंबे शाट खेल सकते हैं. वह अच्छे क्षेत्ररक्षक भी हैं. ट्रेविस हेड काफी अच्छी बल्लेबाजी कर सकता है इसलिए वे काफी आकर्षक हैं.

यह देखकर अच्छा लगा कि उन्हें बिग बैश में अच्छे प्रदर्शन का फायदा मिला. क्रिस लिन ने ब्रिसबेन हीट की ओर से शानदार प्रदर्शन किया.” आस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी कागज पर मजबूत नजर आती है और ऐसे में टीम स्पिन विकल्पों पर गौर कर सकती है जबकि युवा तेज गेंदबाजों को भी आजमा सकती है. श्रृंखला में हालांकि पहली बार टीम की तेज गेंदबाजी में कुछ अनुभवी होगा क्योंकि शान टैट पांच साल बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी कर रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version