जब कुंबले के लिए चयनकर्ताओं से उलझे गांगुली

कोलकाता : पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने आज कहा कि अनिल कुंबले को 2003-04 के ऑस्ट्रेलिया दौरे से लगभग बाहर कर दिया गया था लेकिन वह देर रात तक चयनकर्ताओं से बहस करते रहे जिससे यह लेग स्पिनर टीम के साथ दौरे पर जा पाया. गांगुली के अनुसार चयनकर्ता ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये बायें […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 3, 2015 8:48 PM

कोलकाता : पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने आज कहा कि अनिल कुंबले को 2003-04 के ऑस्ट्रेलिया दौरे से लगभग बाहर कर दिया गया था लेकिन वह देर रात तक चयनकर्ताओं से बहस करते रहे जिससे यह लेग स्पिनर टीम के साथ दौरे पर जा पाया.

गांगुली के अनुसार चयनकर्ता ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये बायें हाथ के स्पिनर मुरली कार्तिक को टीम में रखना चाहते थे लेकिन गांगुली के कहने पर कुंबले को रखा गया और उन्होंने भारत की तरफ से सर्वाधिक 24 विकेट लिये. भारत ने यह श्रृंखला 1-1 से बराबर करायी थी.
गांगुली ने उस घटना को याद करते हुए कहा, ‘‘चयनकर्ताओं ने कार्तिक को चुना और कहा कि कुंबले भारत के बाहर विकेट नहीं ले सकता. लेकिन मैं अड गया और मैंने कहा कि मैं कुंबले के बिना नहीं जाउंगा. बैठक रात दो बजे तक चलती रही. ”
उन्होंने यहां इनफोकोम 2015 में कहा, ‘‘चयनकर्ताओं ने मुझसे कहा कि यदि कुंबले विकेट नहीं लेता है तो टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं करेगी और हम नया कप्तान नियुक्त कर देंगे. हमारा वह सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई दौरा रहा. कुंबले ने उस सत्र में आईसीसी कैलेंडर में सर्वाधिक विकेट लिये. ”

Next Article

Exit mobile version