पहली पूर्ण श्रृंखला में टीम की अगुवाई को लेकर उत्साहित हूं : विराट कोहली

गाले : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज कहा कि वह कप्तान के रूप में अपनी पूर्ण श्रृंखला में टीम की अगुवाई करने को लेकर उत्साहित हैं और श्रीलंका के खिलाफ कल से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में सही लय हासिल करना चाहेंगे. कोहली ने मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 11, 2015 4:56 PM

गाले : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज कहा कि वह कप्तान के रूप में अपनी पूर्ण श्रृंखला में टीम की अगुवाई करने को लेकर उत्साहित हैं और श्रीलंका के खिलाफ कल से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में सही लय हासिल करना चाहेंगे.

कोहली ने मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, यह मेरी पहली पूर्ण श्रृंखला है. यह ध्यान में रखते हुए कि यह तीन मैचों की श्रृंखला है, यह कुछ लय बनाने का शानदार मौका है.

दिमाग में कुछ योजनाएं हैं यह उन पर अमल करने का मौका है. उन्होंने कहा, यहां तक कि यदि किसी दिन आप नहीं चल पाते हो तो आपके पास यह सोचने का समय होता है कि कहां गलती हुई.यदि आपके लिये दिन अच्छा हो तो आप उससे सीखते हो कि क्या सकारात्मक पहलू रहे और किन विभागों में सुधार की जरूरत है. कप्तान होने के नाते आपको हमेशा टीम के साथ ज्यादा समय बिताने, अधिक मैच खेलने और टीम के लिए अच्छा माहौल तैयार करने की जरूरत पड़ती है.

इसलिए मैं काफी उत्साहित हूं.यह केवल मेरे लिये नहीं बल्कि हम सभी के लिये मौका है क्योंकि यह नयी भारतीय टीम है. हम सभी अपने करियर के शुरुआती दौर में हैं और यह काफी रोमांचक है. भारत ने 1993 से श्रीलंका में टेस्ट श्रृंखला नहीं जीती है. भारत ने तब तीन मैचों की श्रृंखला 1-0 से जीती थी.भारतीय टीम का श्रीलंका में रिकार्ड बहुत प्रभावशाली नहीं है.भारत के खराब रिकार्ड के बारे में कोहली ने कहा, मुझे कई बार यह याद दिलाया गया है और अब मैं इसे अच्छी तरह से जानता हूं.

Next Article

Exit mobile version