गिलक्रिस्ट ने कहा, दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर हैं एबी डिविलियर्स

दुबई : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डिविलियर्स को धरती पर का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर करार दिया है. गिलक्रिस्ट ने डिविलियर्स की तारीफ में कहा कि वह हमेशा नयापन लेकर आता है.विश्व कप के इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में छठे स्थान पर और 52 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 14, 2015 2:04 PM

दुबई : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डिविलियर्स को धरती पर का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर करार दिया है. गिलक्रिस्ट ने डिविलियर्स की तारीफ में कहा कि वह हमेशा नयापन लेकर आता है.विश्व कप के इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में छठे स्थान पर और 52 शिकार के साथ सबसे सफल विकेटकीपर गिलक्रिस्ट ने कहा, डिविलियर्स दुनिया का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर है. उसकी विविधता असाधारण है और उसे देखना शानदार है. उन्होंने कहा, वह नयापन लेकर आता है.

वह धीमा और आक्रामक दोनों तरह का खेल दिखा सकता है. इसके अलावा वह विकेटकीपिंग भी कर सकता है. साथ ही वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों में से एक भी है और हाल में गेंदबाजी करते हुए उसने कुछ विकेट भी हासिल किये हैं. वह टीम की अगुवाई काफी अच्छे तरीके से करता है इसलिए मुझे लगता है कि फिलहाल वह सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर है. डिविलियर्स तीसरी बार विश्व कप में हिस्सा लेंगे.

वह 175 वनडे में 7210 रन बना चुके हैं जिसमें 18 शतक और 42 अर्धशतक शामिल हैं. उन्होंने 56 वनडे में टीम की अगुवाई की जिसमें से उसने 31 मैच जीते. उन्होंने विकेटकीपर के तौर पर 88 शिकार भी किये. गिलक्रिस्ट ने साथ ही कहा कि ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल मार्श और डेविड वार्नर गहरा असर छोड़ेंगे जबकि उनका मानना है कि भारत के महेंद्र सिंह धौनी और विराट कोहली की भी इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में महत्वपूर्ण भूमिका होगी.

Next Article

Exit mobile version