ह्यूज की चोट के बाद ऑस्‍ट्रेलिया ने रद्द किया शैफील्ड शील्ड राउंड

सिडनी : ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी फिलिप ह्यूज की चोट के बाद गंभीर स्थिति से पूरी दुनिया सकते में है. इधर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस वजह से शैफील्ड शील्ड के वर्तमान दौर के मैच रद्द कर दिये. बायें हाथ के बल्लेबाज ह्यूज पर सीन एबोट का बाउंसर लगा था और उनकी स्थिति अब भी नाजुक बनी हुई […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 26, 2014 7:06 PM

सिडनी : ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी फिलिप ह्यूज की चोट के बाद गंभीर स्थिति से पूरी दुनिया सकते में है. इधर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस वजह से शैफील्ड शील्ड के वर्तमान दौर के मैच रद्द कर दिये. बायें हाथ के बल्लेबाज ह्यूज पर सीन एबोट का बाउंसर लगा था और उनकी स्थिति अब भी नाजुक बनी हुई है. उनका विन्सेंट हास्पिटल में इलाज चल रहा है.

न्यू साउथ वेल्स और साउथ ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेला गया मैच कल ह्यूज को अस्पताल ले जाने के तुरंत बाद रद्द कर दिया गया. लेकिन खिलाडियों और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट संघ (एसीए) के बाद परामर्श करने के बाद मेलबर्न और ब्रिस्बेन में चल रहे दो अन्य मैचों को भी रद्द कर दिया.

एसीए के मुख्य कार्यकारी एलिस्टयर निकोलसन ने कहा, कई खिलाड़ी इस घटना से सकते में हैं और जो कुछ हुआ उससे बहुत आहत हैं. उन्होंने कहा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से परामर्श के बाद मैच नहीं खेलने का फैसला किया गया और हम सोचते हैं कि यह सही फैसला है. खिलाड़ी अब अपने घर जा रहे हैं जहां एसीए के साथ उनके घरेलू संघ उनका ख्याल रखेंगे.
निकोलसन ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई कैलेंडर के आगामी मैचों विशेषकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ भारत के अभ्यास मैच को लेकर चर्चा नहीं हुई. यह मैच शुक्रवार से एडिलेड में शुरु होगा. उन्होंने कहा, जो मैच बाद में खेले जाएंगे हमने उनको लेकर कोई बात नहीं की.

Next Article

Exit mobile version