भारत दौरे से पहले इस कारण से चिंतित हैं बांग्लादेश क्रिकेट के चीफ सेलेक्‍टर

ढाका : बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदीन ने भारत के आगामी दौरे से पहले अपनी राष्ट्रीय टीम के तेज गेंदबाजों की फिटनेस पर चिंता जतायी है. अबेदीन ने इसके साथ ही कहा कि तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान को टीम के भारत दौरे पर रवाना होने से पहले राष्ट्रीय क्रिकेट लीग में अपनी फिटनेस साबित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 17, 2019 3:09 PM

ढाका : बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदीन ने भारत के आगामी दौरे से पहले अपनी राष्ट्रीय टीम के तेज गेंदबाजों की फिटनेस पर चिंता जतायी है.

अबेदीन ने इसके साथ ही कहा कि तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान को टीम के भारत दौरे पर रवाना होने से पहले राष्ट्रीय क्रिकेट लीग में अपनी फिटनेस साबित करनी होगी. वह राष्ट्रीय टीम के तेज गेंदबाजों की फिटनेस से चिंतित हैं. इनमें से मुस्ताफिजुर, तास्किन अहमद और मोहम्मद सैफुद्दीन चोटों से उबर रहे हैं.

अबेदीन ने यहां पत्रकारों से कहा, हम वास्तव में अपने तेज गेंदबाजों को लेकर चिंतित है क्योंकि अभी कई खिलाड़ी चोटों के कारण अनुपलब्ध हैं. अगर मैं दस खिलाड़ियों की सूची बनाता हूं तो उनमें से पांच चोटिल खिलाड़ियों की सूची में शामिल होंगे. उन्होंने कहा, हमारे तेज गेंदबाजों की अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा आलोचना होती रही है.

अब जिस तरह से हम प्रथम श्रेणी स्तर पर फिटनेस को प्राथमिकता दे रहे हैं, मुझे लगता है कि दो वर्षों में हमें परिणाम मिलने लग जाएंगे. मुस्ताफिजुर टखने की चोट से उबरने में नाकाम रहने के कारण राष्ट्रीय क्रिकेट लीग (एनसीएल) के पहले चरण के मैचों से बाहर रहे.

अबेदीन ने कहा, उन्हें (मुस्ताफिजुर) भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट शृंखला की टीम में जगह बनाने के लिये एनसीएल मैच में अपनी फिटनेस साबित करनी होगी. बांग्लादेश तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों के लिये अगले महीने भारत का दौरा करेगा.

टी20 शृंखला तीन नवंबर से शुरू होगी जिसके बाद पहला टेस्ट मैच 14 नवंबर से इंदौर में जबकि दूसरा टेस्ट 22 नवंबर से कोलकाता में खेला जाएगा.

Next Article

Exit mobile version