इस दौर के सबसे सफल और बेहतरीन कप्तान हैं एमएस धौनी : माइकल वॉन

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का कैरियर इन दिनों ढलान पर है और उनके रिटायरमेंट को लेकर खूब चर्चाएं हो रही हैं, हालांकि धौनी ने अबतक इसपर कुछ भी नहीं कहा है. हालांकि उनके आलोचक इस बात की वकालत कर रहे हैं कि अब धौनी का समय नहीं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 9, 2019 12:00 PM

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का कैरियर इन दिनों ढलान पर है और उनके रिटायरमेंट को लेकर खूब चर्चाएं हो रही हैं, हालांकि धौनी ने अबतक इसपर कुछ भी नहीं कहा है. हालांकि उनके आलोचक इस बात की वकालत कर रहे हैं कि अब धौनी का समय नहीं रहा, इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टाइम्स आफ इंडिया के साथ बातचीत में धौनी को सीमित ओवर के क्रिकेट में इस दौर का सबसे बेहतरीन कप्तान बताया है.

वॉन ने कहा कि धौनी बेहतरीन रणनीतिकार हैं और वे हमेशा लिक से अलग हटकर सोचते हैं. उन्होंने कहा कि अब एमएस धौनी इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तानी नहीं कर रहे हैं लेकिन हमारे दौर में, जिन्हें मैंने कप्तानी करते हुए देखा है धौनी उन सबमें बेहतरीन हैं. स्टंप्स के पीछे खड़े होकर वे जिस तरह से अपनी रणनीति बनाते हैं वह शानदार है. उन्होंने हमेशा आउट ऑफ बॉक्स सोचा और रणनीति बनायी. सबसे बड़ी बात कि वे उन रणनीतियों के साथ टीम को सफलता के शिखर तक लेकर गये. प्रेशर में भी वे जिस तरह से कूल रहते हैं, वह काबिलेतारीफ है.

Next Article

Exit mobile version