भारत दौरा से पहले दक्षिण अफ्रीका को झटका, विकेट कीपर चोटिल

जोहानिसबर्ग : चोट के कारण विकेटकीपर रूडी सेकेंड अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम के साथ भारत दौरे पर नहीं जा सकेंगे इसलिये उनकी जगह टीम में हेनरिक क्लासन को शामिल किया गया. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने इसकी जानकारी दी. सीएसए ने कहा कि 13 अगस्त को घोषित की गयी टीम में शामिल किये […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 18, 2019 5:42 PM

जोहानिसबर्ग : चोट के कारण विकेटकीपर रूडी सेकेंड अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम के साथ भारत दौरे पर नहीं जा सकेंगे इसलिये उनकी जगह टीम में हेनरिक क्लासन को शामिल किया गया.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने इसकी जानकारी दी. सीएसए ने कहा कि 13 अगस्त को घोषित की गयी टीम में शामिल किये गये सेकेंड को दक्षिण अफ्रीका ए टीम के साथ अभ्यास के दौरान चोट लग गयी.

उन्हें तुरंत ही सर्जरी करानी पड़ेगी इसलिये उन्हें दौरे की टीम से बाहर कर दिया गया है. सेकेंड की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासन को शामिल किया गया. सीएसए के कार्यकारी क्रिकेट निदेशक कोरी वान जिल ने कहा, क्लासन दक्षिण अफ्रीका ए दौरे के लिये वनडे टीम का हिस्सा हैं और अब उन्हें चार दिवसीय श्रृंखला के लिये सेकेंड की जगह टीम में शामिल किया जायेगा.

टेस्ट शृंखला दो अक्टूबर से विशाखापत्तनम में शुरू होगी. सीएसए ने भी पुष्टि की कि दूसरा टेस्ट अब पुणे (10 से 14 अक्टूबर) और अंतिम टेस्ट रांची (19 से 23 अक्टूबर) में खेला जायेगा. सीएसए ने अपनी वेबसाइट पर कहा, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने भी दौरे के टेस्ट मैचों के स्थल में बदलाव की घोषणा की है.

दूसरा टेस्ट मैच पुणे में और अंतिम मैच रांची में खेला जायेगा. टेस्ट दौरे से पहले दक्षिण अफ्रीका 15 से 22 सितंबर तक तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा जबकि दक्षिण अफ्रीका ए टीम 29 अगस्त से छह सितंबर तक भारत ए के खिलाफ पांच वनडे खेलेगी.

Next Article

Exit mobile version