अंपायर का निर्देश नहीं माना, तो पोलार्ड पर लगा जुर्माना

दुबई : वेस्टइंडीज के हरफनमौला कीरोन पोलार्ड को भारत के खिलाफ फ्लोरिडा में दूसरे टी20 मैच के दौरान अंपायर के निर्देशों का पालन नहीं करने के कारण मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना और एक डिमेरिट अंक झेलना पड़ा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कहा कि पोलार्ड ने आचार संहिता की धारा 2 . 4 का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 6, 2019 2:34 PM

दुबई : वेस्टइंडीज के हरफनमौला कीरोन पोलार्ड को भारत के खिलाफ फ्लोरिडा में दूसरे टी20 मैच के दौरान अंपायर के निर्देशों का पालन नहीं करने के कारण मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना और एक डिमेरिट अंक झेलना पड़ा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कहा कि पोलार्ड ने आचार संहिता की धारा 2 . 4 का उल्लंघन किया है .

यह घटना तब हुई जब पोलार्ड ने मैदान पर एक सब्स्टीट्यूट को बुला लिया जबकि अंपायरों ने बारंबार कहा था कि इसके लिए पहले अनुरोध करना होता है. उनसे अगले ओवर के आखिर तक इंतजार करने के लिए कहा गया था लेकिन पोलार्ड ने ऐसा नहीं किया. वेस्टइंडीज डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर 22 रन से हार गया. पोलार्ड ने आरोपों का खंडन किया और मैच रैफरी जैफ क्रोव के सामने सुनवाई की गयी.

आईसीसी ने कहा ,‘‘ पोलार्ड को सुनवाई में दोषी पाया गया. उन्हें मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना भरना होगा और उन पर एक डिमेरिट अंक भी लगाया गया. दो साल के भीतर किसी खिलाड़ी के चार या अधिक डिमेरिट अंक होने पर वह निलंबन अंक बन जाते हैं और खिलाड़ी को प्रतिबंध झेलना पड़ सकता है.

Next Article

Exit mobile version