Game Changer शाहिद अफरीदी बोले- कश्मीर कश्मीरियों का, ना भारतीयों का ना पाकिस्तानियों का

नयी दिल्ली : पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद अफरीदी का मानना है कि प्रधानमंत्री इमरान खान को कश्मीर का मुद्दा हल करने के लिए और कदम उठाने चाहिए. अफरीदी ने यह भी कहा कि ‘कश्मीर कश्मीरियों का है. ना भारतीयों का और ना पाकिस्तानियों का. प्रथम एवं सर्वोच्च तथ्य यह है कि कश्मीर, कश्मीर के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 29, 2019 10:51 PM

नयी दिल्ली : पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद अफरीदी का मानना है कि प्रधानमंत्री इमरान खान को कश्मीर का मुद्दा हल करने के लिए और कदम उठाने चाहिए.

अफरीदी ने यह भी कहा कि ‘कश्मीर कश्मीरियों का है. ना भारतीयों का और ना पाकिस्तानियों का. प्रथम एवं सर्वोच्च तथ्य यह है कि कश्मीर, कश्मीर के लोगों का है.’

अफरीदी ने अपनी आत्मकथा में अपने यह विचार व्यक्त किये हैं. हालांकि अफरीदी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री के बारे बयानबाजी करना आसान है और उनकी तरह काम करना कठिन.

बल्लेबाज की आत्मकथा का नाम ‘गेम चेंजर’ है, जिसमें उन्होंने अपनी जिंदगी, क्रिकेट से जुड़ी कई कहानियों को बयां किया है. ‘गेम चेंजर’ को अफरीदी ने पत्रकार वजाहत एस खान के साथ मिलकर लिखा है और ‘हार्परकॉलिन्स इंडिया इम्प्रिंट हॉर्पर स्पोर्ट्स’ ने इसे प्रकाशित किया है.

अफरीदी ने कहा कि खान का नया पाकिस्तान, भारत के साथ जैसे संबंध बना रहा है वह उसके बड़े प्रशंसक हैं. अफरीदी ने अपनी किताब में करतारपुर गलियारे, पाकिस्तान द्वारा भारतीय वायु सेना के पालयट को वापस भारत को सौंपने जैसी घटनाओं का जिक्र भी किया है.

Next Article

Exit mobile version