आईपीएल खेलने को लेकर विराट कोहली ने अपने साथियों से कही ये बात

नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में कितने मैच खेलने हैं, यह फैसला खिलाड़ी खुद करेगा. यह कहना भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली का है. भारतीय खिलाड़ियों के वर्ल्ड कप से ठीक पहले इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने से उन पर पड़ रहा काम का बोझ चर्चा का विषय बना हुआ है लेकिनकोहली […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 14, 2019 1:05 PM

नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में कितने मैच खेलने हैं, यह फैसला खिलाड़ी खुद करेगा. यह कहना भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली का है. भारतीय खिलाड़ियों के वर्ल्ड कप से ठीक पहले इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने से उन पर पड़ रहा काम का बोझ चर्चा का विषय बना हुआ है लेकिनकोहली ने यह फैसला अपने साथियों पर छोड़ दिया है.

यहां चर्चा कर दें कि आईपीएल 23 मार्च से शुरू हो जाएगा और इसके समापन के तुरंत बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड रवाना होना है जहां 30 मई से विश्व कप खेला जाएगा. चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद पहले ही कह चुके हैं कि खिलाड़ियों पर पड़ रहे काम के बोझ को लेकर फ्रेंचाइजी से बात की गयी है, लेकिन कोहली ने कहा कि अपने कार्यभार को व्यवस्थित करना खिलाड़ी का काम है.

कोहली ने कहा कि हमने खिलाड़ी को पूरी बुद्धिमता से काम लेने और फ्रेंचाइजी प्रबंधन को सूचित करने की जिम्मेदारी दी है. वे हमारे फिजियो पैट्रिक फरहार्ट के संपर्क में रहेंगे। विश्व कप के लिये सभी चीजों पर निगरानी रखी जाएगी और इसमें कार्यभार भी शामिल है.’ उन्होंने कहा कि हम कोई ऐसा समय बताएंगे जहां खिलाड़ी विश्राम कर सकता है. वे निश्चित तौर पर इस मौके का फायदा उठाएंगे. वर्ल्ड कप चार साल में एक बार आता है और आईपीएल हर साल होता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम टूर्नामेंट में खेलने को लेकर प्रतिबद्ध नहीं हैं. हमें चतुर बनना होगा और अच्छे फैसले करने होंगे. इसकी जिम्मेदारी खिलाड़ी पर होगी. किसी को भी कोई निर्णय लेने के लिये मजबूर नहीं किया जाएगा.”

कोहली ने हालांकि इसके साथ ही कहा कि भारतीय टीम के लिये यह सत्र काफी व्यस्त रहा लेकिन टीम आत्मविश्वास से भरी है और खिलाड़ी आईपीएल का लुत्फ लेने के हकदार हैं. उन्होंने कहा कि लंबे समय तक खेलते रहने का असर पड़ता है. मैं इसके बहाना नहीं मान रहा हूं क्योंकि एक टीम के रूप में आप जो भी मैच खेलते हो उसमें आप से जीत की उम्मीद की जाती है. जब लंबा सत्र होता है तो आप उस पर विचार करते हैं। यह काफी व्यस्त सत्र रहा.”

भारतीय कप्तान ने कहा कि हमने जिस तरह की क्रिकेट खेली उससे हम खुश हैं। जिस तरह से खिलाड़ियों ने अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया उस पर हमें खुशी है. हम जिस आत्मविश्वास को लेकर आगे बढ़े वह देखना अच्छा रहा। इस लिहाज से हम आईपीएल का लुत्फ उठाने के हकदार हैं.

Next Article

Exit mobile version