#INDvsAUS : मैच ड्रॉ कराने के लिए खेलेगा ऑस्‍ट्रेलिया, इस खिलाड़ी ने किया खुलासा

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया को फॉलोआन देने के बाद टेस्ट शृंखला में भारत की जीत लगभग पक्की हो गयी है, लेकिन पीटर हैंड्सकोंब ने रविवार को कहा कि सोमवार को चौथे टेस्ट मैच के आखिरी दिन उनकी टीम आत्मसम्मान के लिए ड्रॉ कराने की कोशिश करेगी. ऑस्ट्रेलिया को घरेलू मैच में 31 साल बाद पहली बार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 6, 2019 4:18 PM

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया को फॉलोआन देने के बाद टेस्ट शृंखला में भारत की जीत लगभग पक्की हो गयी है, लेकिन पीटर हैंड्सकोंब ने रविवार को कहा कि सोमवार को चौथे टेस्ट मैच के आखिरी दिन उनकी टीम आत्मसम्मान के लिए ड्रॉ कराने की कोशिश करेगी.

ऑस्ट्रेलिया को घरेलू मैच में 31 साल बाद पहली बार फॉलोआन का सामना करना पड़ रहा है. भारतीय टीम शृंखला में 2-1 से आगे है. हैंड्सकोंब ने बारिश से प्रभावित चौथे दिन के खेल के बाद कहा कि उनके पास मैच ड्रॉ करने का अच्छा मौका है जिससे भारत की बढ़त को 2-1 पर रोक सकते है.

ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन खराब रोशनी के कारण खेल रोके जाने के समय दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के छह रन बना लिये. बारिश और खराब रोशनी के कारण चौथे दिन सिर्फ 25.2 ओवर का खेल हो सका. हैंड्सकोंब ने कहा, हम मैच ड्रॉ करने के लिए खेलेंगे और इसके बाद आकलन करने की कोशिश करेंगे की हमें कहा सुधार करना है और टीम को किस तरह एकजुट होना है.

इसे भी पढ़ें…

IndvsAus सिडनी टेस्ट: चाइनामैन स्पिनर कुलदीप ने तोड़ी ऑस्ट्रेलिया की कमर, शृंखला जीतने के करीब भारत

बल्लेबाजी इकाई के तौर पर हमें पता है कि अगर सोमवार का दिन निकाल लेते हैं तो हमारा आत्मविश्वास बढ़ेगा. हम अपने देश और दुनिया को दिखा सकते हैं कि हम एक अच्छी टीम बनने से ज्यादा दूर नहीं है. चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव (99 रन देकर पांच विकेट) ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहले ही टेस्ट में पांच विकेट चटकाए जिससे मेजबान टीम पहली पारी में 300 रन पर सिमट गई.

कुलदीप ने टेस्ट में दूसरी बार पांच या उससे अधिक विकेट चटकाए है. हैंड्सकोंब ने भी उनकी तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय गेंदबाजी आक्रमण में कुलदीप और जसप्रीत बुमराह का सामना करना सबसे मुश्किल है. उन्होंने कहा, जाहिर है दोनों अपने क्षेत्र में विश्व स्तरीय गेंदबाज है. बुमराह 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंक सकते हैं और सटीक लाइन एवं लेंथ से उनका सामना करना काफी मुश्किल हो जाता है.

इसे भी पढ़ें…

#INDvsAUS : ऑस्ट्रेलिया के बचाव में आयी बारिश, भारत ऐतिहासिक जीत के बेहद करीब

वह गेंद को दोनों ओर स्विंग करा सकते हैं जो ऐेसे एक्शन के साथ उन्हें प्रभावशाली बनाता है. हैंड्सकोंब ने कहा, कुलदीप भी काफी प्रभावशाली है. वह सटीक हैं और उन पर हावी होना मुश्किल है. वह जिस रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं, उससे आगे बढ़कर खेलना मुश्किल हो जाता है. उन्होंने पैर के निशान का सही तरीके से इस्तेमाल किया.

Next Article

Exit mobile version