मंकीगेट प्रकरण: साइमंड्स से माफी मांगते हुए रोने लगे थे हरभजन

पर्थ : मंकीगेट प्रकरण के लिए ‘माफी मांगते’ हुए ‘रोने लगा’ था हरभजन…यह बात ऑस्ट्रेलिया के पूर्व आलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स ने कही है. उन्होंने कहा कि भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ‘मंकीगेट’ प्रकरण के बाद इस मामले को सुलझाने के दौरान ‘रोने लगे’ थे. वर्ष 2008 में सिडनी टेस्ट के दौरान यह घटना हुई थी जिसमें […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 16, 2018 12:52 PM

पर्थ : मंकीगेट प्रकरण के लिए ‘माफी मांगते’ हुए ‘रोने लगा’ था हरभजन…यह बात ऑस्ट्रेलिया के पूर्व आलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स ने कही है. उन्होंने कहा कि भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ‘मंकीगेट’ प्रकरण के बाद इस मामले को सुलझाने के दौरान ‘रोने लगे’ थे. वर्ष 2008 में सिडनी टेस्ट के दौरान यह घटना हुई थी जिसमें हरभजन पर साइमंड्स को ‘बंदर’ कहने का आरोप लगा था.

इस घटना के एक दशक बाद साइमंड्स ने कहा कि तीन साल बाद उन्होंने इस मामले को खत्म कर दिया था. इन दोनों ने इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई की ओर से खेलते हुए इस विवाद को खत्म किया। साइमंड्स ने ‘फाक्स स्पोर्ट्स’ से कहा कि वह रोने लगा था और मैंने देखा कि इसे लेकर उस पर काफी बोझ है और वह इसे खत्म करना चाहता है. हमने हाथ मिलाए और मैं उससे गले मिला और कहा ‘दोस्त, सब कुछ सही है। यह मामला खत्म.

उस समय इस तरह की टिप्पणी से इनकार करने वाले हरभजन पर तीन मैचों का निलंबन लगाया गया था. भारत ने हालांकि इसका विरोध किया था जिसके बाद प्रतिबंध हटा दिया गया. उस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट रिश्ते सबसे खराब दौर पर पहुंच गए थे। साइमंड्स ने कहा, ‘‘हम एक रात बेहद अमीर आदमी के घर डिनर के लिए गये और पूरी टीम वहां मौजूद थी. वहां मेहमान मौजूद थे और हरभजन ने कहा कि दोस्त क्या मैं एक मिनट के लिए तुम्हारे साथ बगीचे में बात कर सकता हूं.

उन्होंने कहा कि उसने कहा, ‘देखो, मैंने सिडनी में तुम्हारे साथ जो किया उसके लिए माफी मांगना चाहता हूं. मैं काफी मांगता हूं, मैं उम्मीद करता हूं कि इससे तुम्हें, तुम्हारे परिवार, तुम्हारे दोस्तों को काफी नुकसान नहीं पहुंचा होगा और मैंने जो कहा उसके लिए मैं काफी मांगता हूं, मुझे यह नहीं कहना चाहिए था.

Next Article

Exit mobile version