कमरे में लड़कियां बुलाने के मामले में इस श्रीलंकाई क्रिकेटर पर लगा 6 मैचों का बैन

कोलंबो : श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने स्टार ओपनर दनुष्का गुणतिलका पर 6 मैचों का प्रतिबंध लगाया है. जबरदस्त फॉर्म में चल रहे इस ओपनर पर कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने का आरोप था. अब बोर्ड की सजा के बाद वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम का हिस्सा नहीं होंगे. मालूम हो कि पुलिस गुणतिलका के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 27, 2018 11:02 PM

कोलंबो : श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने स्टार ओपनर दनुष्का गुणतिलका पर 6 मैचों का प्रतिबंध लगाया है. जबरदस्त फॉर्म में चल रहे इस ओपनर पर कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने का आरोप था. अब बोर्ड की सजा के बाद वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

मालूम हो कि पुलिस गुणतिलका के होटल के कमरे में नॉर्वे की महिला के साथ कथित बलात्कार के आरोपों की जांच कर रही है. 27 वर्षीय गुणतिलका से पुलिस ने मंगलवार को पूछताछ की थी. उनके दोस्त संदीप जूड सेलिहा पर टीम होटल के कमरे में नॉर्वे की दो महिलाओं में से एक के साथ बलात्कार करने का आरोप है.

पुलिसकेमुताबिक, गुणतिलका पर आरोप नहीं लगाये गये हैं लेकिन क्रिकेट बोर्ड की सुनवाई में उन्हें टीम अनुशासन और अनुबंध की शर्तों के उल्लंघन का दोषी पाया गया है.

श्रीलंकाई मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, यह घटना श्रीलंका की साउथ अफ्रीका पर टेस्ट मैच में जीत से कुछ देर पहले तड़के घटी थी. एसएलसी के नियमों केमुताबिक, मैचों के दौरान खिलाड़ियों को होटल के अपने कमरे में रहना होगा और वे किसी मेहमान को नहीं बुला सकते हैं.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस बाबत एक बयान में कहा, श्रीलंका क्रिकेट ने खिलाड़ियों की आचार संहिता और अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन करने के लिए दानुष्का को 6 अंतरराष्ट्रीय मैचों से निलंबित करने का फैसला किया है.

दरअसल इससे पहले इस दानुष्का पर अक्टूबर 2017 में 6 मैचों का प्रतिबंध लगा था, जिसे बाद में 3 मैचों का कर दिया गया. अब इस बल्लेबाज से दोबारा गलती होने के बाद श्रीलंका बोर्ड ने फिर से पुराने बैन को लागू कर दिया है. दानुष्का पर रेप का कोई आरोप नहीं है लेकिन उन्हें कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने कादोषी माना गया था.

इस मामले में गुणतिलके ने कहा था कि वह सो रहा था उसे नहीं पता कि उसके दोस्त और नॉर्वे की महिला के बीच क्या हुआ था. पुलिस अभी गुणतिलके के खिलाफ आरोपों को बढ़ा नहीं रही है लेकिन यह मामला अब मजिस्ट्रेट कीअदालतमें चल रहा है.

Next Article

Exit mobile version