वर्ल्‍डकप के बाद वनडे से संन्‍यास लेंगे डेल स्‍टेन, खेलते रहेंगे टेस्‍ट

मुंबई : पिछले दो वर्षों से चोटों से जूझ रहे दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के बाद सीमित ओवर के क्रिकेट से संन्यास लेने का मन बना रहे हैं. हालांकि वह टेस्ट मैचों में ज्यादा से ज्यादा समय खेलने की इच्छा रखते हें. उन्होंने कहा कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 26, 2018 7:49 PM

मुंबई : पिछले दो वर्षों से चोटों से जूझ रहे दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के बाद सीमित ओवर के क्रिकेट से संन्यास लेने का मन बना रहे हैं.

हालांकि वह टेस्ट मैचों में ज्यादा से ज्यादा समय खेलने की इच्छा रखते हें. उन्होंने कहा कि वह 2019 विश्व कप के बाद भी टेस्ट क्रिकेट में खेलना जारी रखेंगे. स्टेन ने कहा , मैं इंग्लैंड में विश्व कप तक जाने की कोशिश करूंगा. लेकिन विश्व कप के बाद मुझे नहीं लगता कि मैं दक्षिण अफ्रीका के लिये सफेद गेंद से क्रिकेट खेलूंगा. जब तक अगला विश्व कप आता है , मैं 40 साल का हो जाऊंगा.

उन्हें उम्मीद है कि उनका अनुभव उन्हें विश्व कप टीम में जगह बनाने में मदद करेगा. स्टेन ने कहा , अगर आप दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी लाइन अप को देखें तो हमारे शीर्ष छह खिलाड़ी 1000 मैच खेल चुके हैं लेकिन निचले क्रम में आठ से लेकर 11 वें स्थान तक जो खिलाड़ी खेल रहे हैं , लेकिन उन्होंने 150 भी मैच नहीं खेले हैं. आपको इसमें अनुभवी को लाना होगा.

इसे भी पढ़ें…

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड का पलड़ा भारी : डेल स्‍टेन

उन्होंने कहा , मुझे लगता है कि यह चीज विश्व कप के लिये टीम चयन में मेरे लिये ट्रंप कार्ड साबित होगी. मैं भले ही हर समय नहीं खेलूं. लेकिन मुझे लगता है कि मेरा अनुभव वहां पहुंचने में मेरी मदद करेगा. टेस्ट मैचों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा , जहां तक टेस्ट क्रिकेट की बात है तो मैं जितना हो सके , ज्यादा लंबे समय तक इसमें खेलना चाहूंगा. मैं अंत में चोटों से बाहर निकल चुका हूं.

Next Article

Exit mobile version