IPL- 11 : दिनेश कार्तिक होंगे केकेआर के नये कप्तान, चलेंगे कोहली की राह पर

मुंबई : विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को कोलकाता नाइटराइडर्स का कप्तान नियुक्त किया गया जबकि रोबिन उथप्पा इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र में उप कप्तान होंगे. कार्तिक ने कहा कि वह भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली का अनुकरण करते हुए टीम की अगुवाई करना चाहेंगे. कार्तिक ने यहां पत्रकारों से कहा, विराट ऐसे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 4, 2018 8:25 PM

मुंबई : विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को कोलकाता नाइटराइडर्स का कप्तान नियुक्त किया गया जबकि रोबिन उथप्पा इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र में उप कप्तान होंगे.

कार्तिक ने कहा कि वह भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली का अनुकरण करते हुए टीम की अगुवाई करना चाहेंगे. कार्तिक ने यहां पत्रकारों से कहा, विराट ऐसे कप्तान हैं जो प्रदर्शन कर नेतृत्व करते हैं और मैं ऐसा ही करने की कोशिश करूंगा. मैं बोलने के बजाय उदाहरण पेश करूंगा.

मैं मैदान पर जाकर अच्छा स्कोर बनाकर कप्तानी करना चाहूंगा. उन्होंने कहा कि अगर वह आक्रामक नहीं दिखते हैं तो भी उनके अंदर आक्रामकता होगी और वह टीम की अगुवाई के समय इसमें बदलाव नहीं करना चाहेंगे.
कार्तिक ने कहा, जहां तक आक्रामक कप्तान होने का संबंध है तो मेरी प्रकृति आक्रामक होने की नहीं है लेकिन इसका मतलब यह कतई नहीं है कि मैं अंदर से ऐसा नहीं हूं. कार्तिक श्रीलंका में त्रिकोणीय टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा हैं.
केकेआर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक वेंकी मैसूर भी कप्तान की घोषणा के समय मौजूद थे, तब कार्तिक भी उनके साथ थे. कार्तिक ने कहा कि वह युवा और अनुभवी खिलाड़ियों की टीम की अगुवाई को तैयार हैं.
उन्होंने कहा, कोलकाता नाइटराइडर्स का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है जो आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक है और मैं इस नयी चुनौती के लिये तैयार हूं. टीम के लिये भी मैं उत्साहित हूं जिसमें युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है.

Next Article

Exit mobile version