टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक कैच लेने का रिकॉर्ड धौनी के नाम

जोहांनिसबर्ग : दक्षिण अफ्रीका में भारतीय क्रिकेट टीम का विजय अभियान जारी है और कल रात भारत ने टी20 सीरीज के पहले मैच में पहली जीत दर्ज की. इस मैच की एक खासियत यह भी रही कि महेंद्र सिंह धौनी ने टी20 फार्मेट में सबसे अधिक कैच लपकने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इससे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 19, 2018 5:16 PM


जोहांनिसबर्ग :
दक्षिण अफ्रीका में भारतीय क्रिकेट टीम का विजय अभियान जारी है और कल रात भारत ने टी20 सीरीज के पहले मैच में पहली जीत दर्ज की. इस मैच की एक खासियत यह भी रही कि महेंद्र सिंह धौनी ने टी20 फार्मेट में सबसे अधिक कैच लपकने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इससे पहले यह रिकॉर्ड श्रीलंका के कुमार संगकारा के नाम दर्ज था.

कुमार संगकारा ने 254 मैचों में 133 कैच लेने का रिकॉर्ड बनाया था लेकिन कल धौनी ने वह रिकॉर्ड तोड़ दिया. धौनी ने 275 मैच में 134 विकेट लिये हैं. इस लिस्ट में धौनी और संगकारा के बाद दिनेश कार्तिक का नाम दर्ज है, जिन्होंने 123 कैच लिया है. इनके बाद पाकिस्तान के कमरान अकमल और वेस्टइंडीज के दिनेश रामदीन का नाम आता है.
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक शिकार करने वाले विकेटकीपरों की सूची में धौनी का नाम अभी तीसरे नंबर पर आता है. उनसे ऊपर दो नाम है मार्क बूचर और एडम गिलक्रिस्ट.

Next Article

Exit mobile version