हार्दिक पांड्या भारत के अगले कपिल देव : चैपल

नयी दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा है कि हार्दिक पांड्या में मैच का रुख बदलने वाला ऑलराउंडर बनने की क्षमता है जिसकी भारत को महान खिलाड़ी कपिल देव के संन्यास के बाद से तलाश है. पांड्या ने हाल में सीमित ओवरों के मैचों में भारत के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 15, 2017 9:21 PM

नयी दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा है कि हार्दिक पांड्या में मैच का रुख बदलने वाला ऑलराउंडर बनने की क्षमता है जिसकी भारत को महान खिलाड़ी कपिल देव के संन्यास के बाद से तलाश है. पांड्या ने हाल में सीमित ओवरों के मैचों में भारत के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

चैपल ने कहा, हार्दिक पांड्या क्षमतावान तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर है जिसकी भारत को कपिल देव के संन्यास के बाद से तलाश है. चैपल को इसमें कोई संदेह नहीं है कि पांड्या टेस्ट क्रिकेट में भारत को मजबूत करेंगे और सभी तरह के हालात में टीम की सफलता के योगदान देंगे.

उन्होंने कहा, पांड्या जैसा खिलाड़ी, जिसमें शीर्ष छह में बल्लेबाजी करने की क्षमता है और 140 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने की क्षमता है, वह टेस्ट टीम को लचीलापन दे सकता है जिससे प्रत्येक हालात में सफलता हासिल की जा सकती है. यह भारत को पांच गेंदबाजों के संतुलित आक्रमण के साथ उतरने का मौका देगा फिर हालात चाहे कैसे भी हों.
चैपल ने कहा, पांड्या में ना सिर्फ यह भूमिका सफलतापूर्वक निभाने का कौशल है बल्कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर निरंतरता भी हासिल कर रहा है जिससे उसका मनोबल बढ़ा है. भारतीय टीम के संदर्भ में उन्होंने कहा, भारत को महान टीम बनने के लिए, उन्हें कड़े हालात और ऑस्ट्रेलिया तथा दक्षिण अफ्रीका जैसी बेहद प्रतिस्पर्धी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने की जरुरत है. अगर पांड्या अपनी गेंदबाजी से सामंजस्य बैठाकर इन हालात में सफल रहता है तो अपने मजबूत बल्लेबाजी क्रम के साथ भारत के विदेशों में अधिक सफलता हासिल करने की संभावना है.

Next Article

Exit mobile version